न बिजली है, न शिक्षा है, न स्वास्थ्य हर मामले में फेल है भाजपा सरकार: अखिलेश यादव!

उत्तर प्रदेश: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से अराजकता फैल चुकी है सरकार नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त है ।

और बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई हैं। भीषण गर्मी और लू से आम जनता बेहाल है लेकिन भाजपा सरकार जनता को न बिजली दे पा रही है न इलाज करा पा रही है और नहीं सुरक्षा मुहैया करा रही है।प्रदेश में प्रचंड गर्मी से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। लोगों की परेशानियों से बेखबर भाजपा के नेता टिफिन खाने का नाटक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह जानकारी तो पहले से ही थी कि इस वर्ष भीषण गर्मी पड़ेगी। इसके हिसाब से भाजपा सरकार को तैयारी करनी थी।

 

भाजपा सरकार छह साल से सत्ता में है, लेकिन विद्युत संकट से उबारने के लिए कुछ किया ही नहीं।सरकारी नाकारापन के कारण बिजली व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है।सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि शहरों में बिजली की आवाजाही का कोई निर्धारित समय नहीं है। बिजली विभाग में अराजकता व्याप्त है।गांवों में खेती किसानी के लिए बिजली का संकट बहुत भारी पड़ रहा है।खुद प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में 24 घंटे की जगह हफ्ते में 24 घंटे बिजली आ रही है।

 

उन्होंने कहा कि बदहाली के दौर में रोजाना ओवर लोड होते ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं। बिना शेड्यूल पावर कट होता है। राजधानी लखनऊ तक में बिजली की अक्सर ट्रिपिंग के साथ कई जगहों पर ट्रांसफार्मर फुंकने से दो तीन दिन तक बिजली-पानी का संकट रहता है।

Related Articles

Back to top button