तीन बैनामों में पकड़ी गई लाखों रुपये की चोरी योगी सरकार को अधिकारी लगा रहे पलीता

उत्तर प्रदेश – योगी आदित्यनाथ की सरकार  जीरो टालरेंस की नीति की बात करती है लेकिन अधिकारियों पर नहीं दिखता है इसका असर। ऐसा ही मामला रायबरेली में देखने को मिला जब जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने अपने न्यायालय में विचाराधीन स्टाम्प वादों के अन्तर्गत लेखपत्र व बैनामों का स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया गया

। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ग्राम जगदीपुर की गाटा संख्या 187 मि0 के क्रेता रेनू सिंह द्वारा भूमि को क्रय किया गया है उक्त क्रय की गयी भूमि में प्रचलित स्टाम्प वाद में पूर्व में प्रेषित जॉच आख्या में उल्लिखित कमी स्टाम्प शुल्क रुपये 193120 व निबन्धन शुल्क रुपये 26160 की कमी पायी गयी थी। इसी प्रकार जिलाधिकारी ने ग्राम कठवारा की भूमि गाटा संख्या 953 क्रेता मोहम्मद ताहिर पुत्र मोहम्मद सिद्दीकी द्वारा क्रय किया गया है।

उक्त क्रय की गयी भूमि में प्रचलित स्टाम्प वाद में पूर्व में प्रेषित जाँच आख्या में उल्लिखित कमी स्टाम्प शुल्क रूपये 1,35,100 व निबन्धन शुल्क रुपये 11940 की कमी पायी गयी थी। जिलाधिकारी द्वारा ग्राम डिडौली की भूमि गाटा संख्या 573कमि० क्रेता अहमद रजा पुत्र सरफराज अहमद द्वारा क्रय किया गया है। उक्त क्रय की गयी भूमि में प्रचलित स्टाम्प वाद में पूर्व में प्रेषित जॉच आख्या में उल्लिखित कमी स्टाम्प शुल्क रुपये 17,38,200 व निबन्धन शुल्क रुपये 2,48,380 की कमी पायी गयी थी।

 03 लेखपत्रों में प्रचलित स्टाम्प वादों में की गयी जॉच में कुल 23,52,960 रूपये की कमी स्टाम्प शुल्क व निबन्धन शुल्क की कमी पायी गयी जो कि जिलाधिकारी द्वारा की गयी जाँच में पूर्व में प्रेषित आख्या के अनुसार सही पाया गया। निरीक्षण के दौरान प्रभाष सिंह उप निबन्धक सदर उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button