PM के मन की बात सुनी युवाओं ने….

आज भारतीय जनता युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश द्वारा पूरे प्रदेश के 10000 हज़ार स्थानों पर मन की बात का कार्यक्रम अयोजन किया गया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की गई मन की बात युवाओं को सुनवाने का कार्य किया गया ।

जिसमे 10 लाख से अधिक लोग अलग अलग स्थानों पर सम्मलित हुए।लखनऊ के गोमती रीवर फ्रंट पर मन की बात कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा उत्तर प्रदेश एवं प्रदेश मंत्री भाजपा सुभाष यदुवंश सम्मलित हुए ।

उन्होंने बताया कि मन की बात कार्यक्रम पूरे प्रदेश में अलग अलग तरह से कार्यक्रम का आयोजन किये गए कहीं पर नाव पर, फैक्टरी में ,बागों में युवाओ ने मन की बात सुनी ।

सुभाष यदुवंश ने बताया कि आज मन कि बात कार्यक्रम में रविवार को देशवासियों से नए साल में भारत में और भारतीयों के पसीने से बने उत्पादों का दैनिक जीवन में उपयोग करने का संकल्प लेने का आग्रह कियाl

उद्योग जगत से विश्वस्तरीय उत्पाद बनाना सुनिश्चित कर आत्मनिर्भर भारत की दिशा में मजबूत कदम आगे बढ़ाने को कहा। यह इस साल का आखिरी मन की बात कार्यक्रम था।

कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘साल 2020 में चुनौतियां भरा रहा। संकट भी अनेक आए। कोरोना के कारण दुनिया में आपूर्ति श्रृंखला को लेकर अनेक बाधाएं भी आईं, लेकिन हमने हर संकट से सबक लिए।

प्रधानमंत्री ने पत्र के माध्यम से ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए सुझाव भेजने वाले नागरिकों के अनुभवों को जिक्र करते हुए कहा कि लोग अब भारत में बने उत्पादों की मांग कर रहे हैं और यहां तक कि दुकानदार भी भारत में बने उत्पादों को बेचने पर जोर दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘देशवासियों की सोच में कितना बड़ा परिवर्तन आ रहा है और वह भी एक साल के भीतर-भीतर। इस परिवर्तन को आंकना आसान नहीं है। अर्थशास्त्री भी इसे अपने पैमानों पर तौल नहीं सकते।’ मोदी ने कहा कि हर नए साल में देशवासी कोई न कोई संकल्प लेते हैं और इस बार भारत में बने उत्पादों का इस्तेमाल करने का संकल्प ले और उसे पूरा करे

Related Articles

Back to top button