Madhya Pradesh: पुलिस की हैवानियत का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

कटनी: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में एक महिला के बालों को पुलिस जवानों ने पकड़कर घसीटा।

कटनी: मध्य प्रदेश के कटनी जिले में एक महिला के बालों को पुलिस जवानों ने पकड़कर घसीटा। अब पुलिस की क्रूरता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस महिला और उसके परिवार को भी शांति भंग करने के आरोप में जेल भेजा था।

यह मामला कटनी जिले के स्लीमानाबाद थाने के कौड़िया गांव का है, जहां छैना बाई ने छह जुलाई को बिजली की हाई टेंशन लाइन को लगाने का विरोध किया। इसका कारण वह घर बिजली की लाइन से गुजर रहा था। उसके खेत में भी टावर लगाने का काम चल रहा था।

 

बताया गया है कि जब छैना बाई और उसके परिवार वालों ने विरोध प्रकट किया, तो वहां मौजूद पुलिस जवानों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, बाल पकड़कर घसीटा भी। यह एक वीडियो में दिखाई देता है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

महिला और उसके परिवार पर शांति भंग करने का आरोप लगाया गया और 151 के तहत गिरफ्तार किया गया।

 

वहाँ मौजूद सभी लोगों के मोबाइल फोन भी पुलिस ने जब्त कर लिए।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने अधिकांश मोबाइलों से वीडियो भी डिलीट कर दिए थे, लेकिन एक मोबाइल लॉक था, इसलिए पुलिस इसे डिलीट नहीं कर पाई। यह वीडियो अब उसी फोन से वायरल हुआ है।

 

कटनी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज केड़िया ने संवाददाताओं को बताया कि यह मामला बहोरीबंद तहसील क्षेत्र का है, जहां पावर कंपनी को पावर ट्रांसमिशन के टावर लगाने हैं। जमीन अधिग्रहण हो रहा था। उस समय महिला ने गड़बड़ मचा दी। पुलिस ने महिला से विधिसम्मत व्यवहार किया, उसे मारपीट नहीं की गई। यह वीडियो बहुत पहले का है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पियूष बबेले ने ट्वीट कर कहा, यह है मध्यप्रदेश के शिवराज मामा की लाडली बहना योजना। जो काम महाभारत में दुशासन किया करता था, वह काम मध्यप्रदेश में मामा का शासन कर रहा है। महिला को चोटी पकड़कर घसीटा जा रहा है। ऐसे ही नहीं महिला अत्याचार में मध्यप्रदेश 18 साल में इतना आगे निकला है।

Related Articles

Back to top button