मुंबई के खिलाफ मिली हार से टीम को वाकई में चोट लगी है : धोनी

शारजाह। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली 10 विकेट की हार से निराश चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि इस हार से उनकी टीम को वाकई में चोट लगी है।

शुक्रवार को हुए मुकाबले में चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 114 रन ही बना सकी। जवाब में मुंबई ने ईशान किशन के आतिशी अर्धशतक की बदौलत 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर 10 विकेट से जीत दर्ज की।

मैच के बाद धोनी ने कहा,”यह हार वाकई में बहुत चोट पहुंचाएगी। अब जो देखने की जरूरत है कि आखिर गलत क्या हुआ, यह साल हमारा बिल्कुल भी नहीं रहा। सिर्फ एक या दो मैच में ही हम अच्छे से बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर पाए। आप 10 विकेट से हारे या 8 विकेट से यह शायद ही मायने रखता है। सभी खिलाड़ी दुखी हैं लेकिन वो अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहे हैं। यह हमेशा आपके हक में नहीं जाता है।”

उन्होंने कहा,”अगले साल हमें हर चीज को साफ करने उतरना होगा। नीलामी कैसी हो, आयोजन स्थल कहां हो और आपको लड़कों को प्रदर्शन करने का पूरा मौका देना होगा, ताकि वह अपना पूरी टैलेंट दिखा सके। अगले तीन मुकाबलों में हमें ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना होगा और यह अगले साल के लिए अच्छी तैयारी रहेगी। हमें बल्लेबाज को पहचानना होगा, वो गेंदबाज तलाशना होगा जो डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी कर पाए और वो खिलाड़ी जो दबाव झेल पाए।”

Related Articles

Back to top button