पूर्व दस्यु सुंदरी सीमा परिहार के इकलौते बेटे की हुई मौत.. कुत्ते ने काटा था

कुत्तों का आतंक दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। कभी कहीं से कुत्ते की काटने की खबर आती है तो कभी कहीं से

Seema Parihar: कुत्तों का आतंक दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। कभी रेलवे स्टेशन पर आवारा कुत्तों का झुंड दिखाई देगा तो कहीं पार्कों में। कभी सुनाई पड़ेगा की नोएडा की किसी सोसाइटी में कुत्ते ने बच्चे को काट लिया तो कभी लखनऊ में सुनाई पड़ता है कि कुत्ते ने अपनी मालकिन का पेट फाड़ दिया। अभी कुछ दिन पहले ही यूपी के सिद्धार्थनगर में कुत्तों ने एक बच्चे को काट कर मार डाला था। लेकिन अब जो घटना सामने आई है वह आम नहीं है, वह एक ऐसी औरत के बेटे का मामला है, जिसने अपने बाहुबल के दम पर कइयों को घुटने टेक देने पर मजबूर कर दिया।

सीमा परिहार के इकलौते बेटे को काटा कुत्ता

इटावा जेल में बंद पूर्व दस्यु सुंदरी सीमा परिहार अपहरण की एक मामले में चार साल की सजा काट रही हैं। वह बिग बॉस सीजन 4 में प्रतिभाग भी किया था। अब सीमा पर एक आफत आ गई है। परिहार के इकलौते बेटे की रेबीज से मौत हो गई। दरअसल,  पिछले दिनों उसे कुत्ते ने काट लिया था। लापरवाही के चलते उसने अपना उचित उपचार नहीं कराया, जिसकी वजह से उसकी जान चली गई। देर शाम तक सीमा परिहार को जिला जेल से पैरोल पर लाने की कवायद चल रही थी।

18 साल बागी जीवन जीया परिहार ने 

औरैया जिले के अतिपिछड़े बीहड़ क्षेत्र के बबाइन गांव की निवासी सीमा परिहार का 13 साल की उम्र में डकैतों के गिरोह द्वारा अपहरण कर लिया गया था। उसके बाद में सीमा परिहार भी बीहड़ की एक नामी महिला डकैत बन गई थी, और उन्होंने करीब 18 साल बागी जीवन जिया। साल 2000 में सीमा ने औरैया पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था। उस समय सीमा परिहार की गोद में एक करीब ढाई साल बच्चा था जिसका नाम सागर था। जेल से छूटने के बाद औद्योगिक नगर दिबियापुर में परिहार ने आवास बनाकर रहना शुरू किया और अपने बेटे सागर की परवरिश करने लगीं। विभिन्न राजनीतिक दलों में सक्रिय रहने के साथ 2010 में सीमा परिहार बिग बॉस सीजन 4 में एंट्री की थीं। और अपने व्यवहार से दर्शकों की खास पसंद बन गई थीं।

4 साल की सजा मिली है सीमा को

इसी वर्ष 2024 में अचानक सीमा परिहार को उस समय बड़ा झटका लगा, जब एक अपहरण के केस में उन्हें औरैया जिला अदालत ने 4 साल की सजा सुना दी और जेल भेज दिया। सीमा परिहार अब जेल में हैं, और इधर उनके 24 वर्ष के बेटे सागर को कुत्ते ने काट लिया। बताया जाता है कि सागर ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और उपचार नहीं कराया। ऐसे में कुछ दिनों के बाद उसकी हालत बिगड़ने शुरू हुई और आखिर में आगरा के अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button