महाराष्ट्र में कोरोना मृतकों की लिस्ट में 2 जिंदा लोगों के नाम, मचा हड़कंप

महाराष्ट्र के बीड जिले की अंबेजोगई तहसील में कोविड-19 से मरने वालों (Covid-19 Death Patients list) की सूची में दो जीवित व्यक्तियों के नाम भी शामिल हैं. शुक्रवार का स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के आधार पर राजस्व विभाग ने मृतकों की सूची तैयार की है. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने हाल ही में घोषणा की थी कि कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से मरने वालों में से प्रत्येक के परिवारों को 50,000 रुपये की वित्तीय मदद की जाएगी.

अंबेजोगई नगर परिषद के एक अधिकारी ने कहा, ‘यह पता चला है कि मृतकों की सूची में एक सामाजिक कार्यकर्ता तथा एक और व्यक्ति के नाम शामिल हैं जो जीवित हैं. अब तक, ऐसे दो नाम मिले हैं और जांच की जा रही है कि क्या इस तरह के और लोगों को सूची में शामिल किया गया है.’ उन्होंने कहा कि सूची में 532 मृतकों के नाम हैं. तहसीलदार विपिन पाटिल ने कहा कि कोविड पीड़ितों की सूची बनाने का काम जारी है. उन्होंने कहा, ‘हमने सूची को सत्यापन के लिए नगर परिषद और ग्राम पंचायत को भेज दिया है. गलतियों को दूर करने के बाद अंतिम सूची तैयार की जाएगी.’

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में शुक्रवार को नए कोरोना वेरिएंट ओमिक्रॉन के 20 नए मामले मिले हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र 100 से ज्यादा ओमिक्रॉन मरीजों वाला देश का पहला राज्य बन गया है. अब राज्य में कुल 108 ओमिक्रॉन मरीज हो गए हैं. देश में आज नए वेरिएंट के कुल 42 मामले मिले हैं, जिससे कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 404 पर पहुंच गई है.

महाराष्ट्र हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, शुक्रवार को मिले नए मरीजों में से 11 मुंबई के हैं, जबकि 6 पुणे के रहने वाले हैं. इसके अलावा 2 मरीज सतारा जिले में और 1 अहमदनगर में मिला है. राज्य में शुक्रवार को कुल 1410 कोरोना मरीज मिले हैं, जिनमें 603 मामले मुंबई के हैं.

Related Articles

Back to top button