मंत्री ने काटा तलवार से केक , खुद किया विडियो शेयर ,विपक्ष ने घेरा।

रायपुर: जन्मदिन के केक को तलवार से काटने की परंपरा की शुरुआत मध्ययुगीन इंग्लैंड में हुई थी। इस समय के दौरान,  गेहूं या जौ से बना एक छोटा केक साझा करने की प्रथा थी। लेकिन आधुनिकता आते-आते यह प्रथा और जोरो से जन्म लेते हुए दिखाई दे रही है। अब जन्मदिन के अवसर पर तलवार से के काटना बड़ी आम बाद होती जा रही है ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में देखने को मिला।

जब मंत्री रुद्रकुमार ने अपने बर्थ पर तलवार से केक कटा, इसका विडियो वायरल हाेने के बाद बीजेपी प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने सियासी राग छेड़ दिया। उन्होंने कहा, बीजेपी नेता गौरीशंकर श्रीवास का कहना है कि छत्तीसगढ़ में नियम,कानून और संविधान कांग्रेस पार्टी के नेताओं में लागू नहीं होता और मंत्री पर तो विशेष रूप से नहीं होता क्योंकि पिछले साल भी मंत्री गुरू रूद्र कुमार ने अपना जन्मदिन ऐसे ही तलवार से केक काटकर सेलिब्रेट किया था। जबकि दूसरी तरफ आम लोग अगर ऐसा करते हैं, तब तुरंत उन पर कार्रवाई होती है। एक ही राज्य में आम और खास पर अलग-अलग कानून समझ से परे हैं।श्रीवास ने कहा कि मंत्री अपने जन्मदिन का जश्न मना रहे हैं, ऐसे में सवाल संबंधित जिले के एसपी से होनी चाहिए कि उन पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

बता दें कि 23 जुलाई को मंत्री के समर्थकों ने बंगले में उनका बर्थडे सेलिब्रेट किया और फिर पूरे दिन के वीडियो को गुरू रूद्रकुमार ने अपने ट्वीटर अकाउंट में शेयर कर समर्थकों को धन्यवाद दिया है लेकिन केक काटने के लिए हाथ में रखे तलवार पर विपक्ष की नजर पड़ी। जिसे लेकर बीजेपी ने सवाल खड़े किए हैं।

Related Articles

Back to top button