स्वास्थ्य कर्मी पर दारोगा ने बरसाई लाठियां, बच्ची पर भी नहीं आई तरस

स्वास्थ्य कर्मी की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस का असली चेहरा एक बार फिर सामने आया है। कानपुर देहात से एक ऐसी तस्वीर निकल कर सामने आई है, जिसने पुलिसिया कार्यशैली पर तमाम सवाल खड़े कर दिए हैं। ताजा मामला जनपद के जिला अस्पताल का है, जहां पर धरने पर बैठे एक स्वास्थ्य कर्मी को पुलिस ने बर्बरता के साथ सरेराह बेरहमी से पीट दिया। स्वास्थ्य कर्मी की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया में खुब वायरल हो रहा है। कानपुर पुलिस के एसपी ने बताया कि मामले की जांच एएसपी को सौंपा गया है। निष्पक्षता बनाने के लिए पुलिस की ओर से थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया गया है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आपका बता दे कानपुर देहात के जिला अस्पताल में अपनी कुछ मांगों को लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी यूनियन के लोग धरने पर बैठे हुए थे और अपनी मांगों को लेकर लगातार स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे। लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों की बात मानें तो आला अधिकारियों के द्वारा उनकी किसी भी मांग को माना नहीं जा रहा था। जिसको लेकर आज जिला अस्पताल परिसर के बाहर यह लोग अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे थे और अपने कार्य को पूर्ण रूप से बंद कर दिया था। इससे मरीजों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

पुलिस के तांडव से राहगीर भी नही बचे

जिला अस्पताल में धरना दे रहे 12 लोगों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की सीएमएस वंदना सिंह, जिले के जिलाधिकारी और पुलिस अधिकारी को सूचित कर इस पूरे मामले में सहायता मांगी थी। अकबरपुर कोतवाली में तहरीर भी दी थी और धरने को खत्म कराने के लिए पुलिस की सहायता भी मांगी थी। जब अकबरपुर कोतवाल की गाड़ी जिला अस्पताल परिसर पहुंची तो वहां पर पुलिस का तांडव शुरू हो गया, जिसे देखकर समझ गया और मारपीट में राह चलते राहगीर भी नहीं बचे।

पुलिस को नहीं आया तरस

इसी दौरान अकबरपुर कोतवाल विनोद कुमर मिश्रा ने कर्मियों को मारना शुरू कर दिया। दारोगा साहेब के बरसते डंडे के बीच एक कर्मी आ फंसा. कर्मी की गोद में उसकी बेटी भी थी। इस दौरान वो बेबस कहता नजर आया कि साहब छोटा बच्चा है उसे लग जायेगी लेकिन दारोगा को तरस नहीं आया। हालांकि बीच बचाव कर कर्मचारी को छुड़ा दिया। जिसको वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिस कर्मी को दारोगा पीट रहे है। वह कानपुर देहात के स्वास्थ्य महकमे में बतौर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है।

Related Articles

Back to top button