भारी बारिश के कारण स्कूल हुए बंद

एक ANI रिपोर्ट के अनुसार, सूचना के अनुसार इंडियन मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारत के केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र राज्यों में भारी बारिश की वजह से आज स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद रहने के लिए निर्देशित किया है। कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और महाराष्ट्र में अगले चार दिनों में भारी बारिश का अनुमान है। इस महीने की शुरुआत से भारत में लगातार बारिश हो रही है। भारत के दक्षिणी राज्यों को भारी बारिश के कारण जलप्रपाती जैसी स्थिति को देखते हुए कई राज्यों ने छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं। कुछ परीक्षाएं भी स्थिति के कारण टाल दी गई हैं।

कर्नाटक में स्कूल बंद
चिकमगलूर जिले के प्रशासनिक अधिकारी मीना नगराज ने एएनआई रिपोर्ट के मुताबिक उस क्षेत्र में भारी बारिश को देखते हुए 5 तालुकों – एनआर पुरा, मुदिगेरे, श्रीनगेरी, चिकमगलूर, कोप्पा – के स्कूलों के लिए छुट्टी का ऐलान किया है। आईएमडी ने अगले 24 घंटे के लिए कर्नाटक के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है।

केरल में स्कूल बंद
तीन राज्यों में से एक केरल था, जिसे ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था। केरल के उत्तरी हिस्से, कन्नूर, कोझिकोड और वायनाड जिलों में आज स्कूल बंद किए गए हैं। मौसम विभाग ने राज्य में और सात जिलों – अलप्पुजा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, पलक्कड, त्रिशूर, और मलप्पुरम – को भी पीला अलर्ट जारी किया है।

महाराष्ट्र में स्कूल बंद
जिला कलेक्टर योगेश म्हसे ने आज रायगढ़ जिले में सभी स्कूलों को भारी बारिश को देखते हुए बंद रहने के लिए निर्देशित किया, एएनआई रिपोर्ट के मुताबिक। यह आदेश जिले को हाल ही में एक विशाल भूस्खलन का सामना करने के बाद जारी किया गया है, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी। आईएमडी ने रायगढ़

Related Articles

Back to top button