एक के बाद एक घर के अंदर से निकले अचानक 40 सांप, देखकर परिवार बालो के उड़े होश, फिर टीम ने किया रेस्क्यू

उत्तर प्रदेश के एक जिले में एक घर से भारी संख्या में अचानक से सांपों का झुंड निकल आया। जिसके बाद परिवार के लोगों में अपना-तफरी का माहौल देखने को मिला। वही इस मामले की जानकारी रेस्क्यू टीम को दी गई तो मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने सांपों का रेस्क्यू किया।

एक के बाद एक निकले सांपों के 40 बच्चे

अक्सर देखा जाता है कि किसी के घर में कोई कीड़ा-मकोड़ा निकल आता है तो लोग काफी डर जाते हैं और अगर कोई सांप निकल आए तो डर के मारे वह भाग जाता है। उसके हाथ पांव फूल जाते हैं। लेकिन एक घर से इतनी संख्या में सांपों के बच्चे निकले इसके बाद परिवार के लोग करके मारे घर से बाहर भाग गए। दरअसल मामला मेरठ जिले का है। यहां सरस्वती कॉलोनी में एक परिवार रह रहा है। यहां परिवार के लोगों ने देखा कि उनके घर के अंदर एक के बाद एक कई सांप के बच्चे चलते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद परिवार के लोग काफी डर गए और उन्होंने इस मामले में रेस्क्यू टीम को जानकारी दी। मौके पर पहुंची जहां पर टीम के द्वारा एक के बाद एक 40 सांपों के बच्चों को पकड़ने का काम किया गया।

जंगल में ले जाकर छोड़े गए सांपों के बच्चे

सरस्वती कॉलोनी में एक के बाद एक 40 सांपों के बच्चे निकल आने के मामले में वन विभाग की टीम ने जानकारी देते हुए बताया है कि मंगलवार को सांपों के बच्चे घर में दिखाई दिए हैं इस बात की जानकारी हम लोगों को मिली थी। हमारी टीम मौके पर पहुंची थी जहां से 28 सांपों के बच्चों को पकड़ लिया गया था। वहीं बुधवार को भी सूचना आई की कुछ बच्चे और दिखाई दिए हैं। जिसके बाद फिर से रेस्क्यू किया गया और सांप के 12 बच्चों को फिर पकड़ा गया। पकड़े गए सभी सांपों के बच्चों की लंबाई 5 से 6 इंच बताई गई है। वहीं पकड़े गए सभी सांपों के बच्चों को जंगल में ले जाकर छोड़ गया। जिसके बाद परिवार के लोगों ने चैन की सांस ली।

Related Articles

Back to top button