भारतीय पुरुष हॉकी टीम और नीदरलैंड्स के बीच रही बराबरी

नीदरलैंड और भारतीय पुरुष हॉकी टीम का मुकाबला 1-1 से ड्रा रहा।

भारत अपने शुरुआती मैच में मेज़बान स्पेन से हार गया था, लेकिन बुधवार को उसने दमदार प्रदर्शन किया। 12वें मिनट में भारत के इन-फॉर्म कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने एकमात्र गोल किया, जबकि नीदरलैंड के जैस्पर ब्रिंकमैन ने 40वें मिनट में स्कोर बराबर कर दिया। भारत आक्रामक मुद्रा में गेट से बाहर कूद गया और शुरुआती गति हासिल कर ली। उन्होंने सर्कल में अवसर पैदा किए और जब उनके समूह को पेनल्टी कॉर्नर मिला, तो अंततः उन्होंने बढ़त ले ली।

12वें मिनट में जब भारत को पीसी मिली तो उन्होंने ये गलती नहीं की. हरमनप्रीत शीर्ष फॉर्म में थे क्योंकि उन्होंने अपने सहायक हार्दिक सिंह से एक सुंदर इंजेक्शन प्राप्त करने के बाद डच गोलटेंडर को बुरी तरह हराया। शुरुआती फ्रेम में 1-0 की बढ़त लेने के बाद भारत ने नियंत्रण हासिल कर लिया। दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने मौके की अदला-बदली की, लेकिन कोई भी इसका फायदा नहीं उठा पाई। भारत को बैक-टू-बैक पीसी मिले, लेकिन वह अपनी बढ़त बढ़ाने में असमर्थ रहा, जिससे डच गोलटेंडर मॉरिटिस विसर व्यस्त रहे।

भारत अपने लक्ष्य का पीछा करने में अधिक आश्वस्त था क्योंकि हॉलैंड उस मायावी पहले गोल की तलाश में था, जिसने आधे समय तक अपनी मामूली बढ़त बरकरार रखी। दोनों टीमों ने तीसरी अवधि शुरू करने के लिए एक-एक पीसी जीती। पोस्ट पर लौटते हुए, अनुभवी श्रीजेश ने विरोधियों को पीसी में बदलने से रोकने के अपने प्रयास में संयम बनाए रखा, जबकि समान रूप से उत्कृष्ट विज़सर ने भारत को दूसरा गोल करने से रोककर आश्चर्यचकित करना जारी रखा।

जैस्पर ब्रिंकमैन, एक अनुभवी ड्रैगफ्लिकर, ने स्कोर बराबर करके डच टीम के लिए टाई तोड़ दी। भारत ने तीसरे क्वार्टर के आखिरी सेकेंड में हरमनप्रीत के निर्देशन में शानदार पलटवार किया । दोनों पक्षों ने बढ़त के लिए संघर्ष किया क्योंकि चौथा क्वार्टर कड़ा रहा। उनमें से प्रत्येक के पास कई अवसर थे, लेकिन वे उनका लाभ उठाने में असमर्थ रहे।

Related Articles

Back to top button