आज शाम को थम जाएगा चौथे चरण का चुनाव प्रचार, इन दिग्गजों ने झोंकी ताकत

स्टार प्रचारकों ने पांचवें चरण के मतदान के लिए ताकत झोंकना शुरू कर दिया

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में तीन चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. अब चौथे चरण के रण में अवध क्षेत्र में 23 फरवरी को मतदान होना है. इस चुनावी रण में अयोध्या समेत अवध की कुछ सीटें बेहद अहम मानी जा रहीं है जहां से कई दिग्गज नेता चुनावी मैदान में है, इसे लेकर कोई भी पार्टी प्रचार में पीछे नहीं रहना चाहती. वहीं चौथे फेज के चुनाव के लिए सोमवार को प्रचार का अंतिम दिन है. उधर, सियासी दलों के दिग्गज मचौथे और पांचवें चरण के मतदान के लिए ताकत झोंकना शुरू कर दिया है.

बता दें कि सोमवार को ही बसपा सुप्रीमो मायावती की सभा केपी कॉलेज मैदान में होगी. गृह मंत्री अमित शाह पीलीभीत, सीतापुर और बाराबंकी में जनसभा करेंगे. शाम को वाराणसी में बैठक करेंगे. सीएम योगी हरदोई, रायबरेली और लखनऊ में रहेंगे. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी शहर में तीन जगह सभा करेंगी. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करछना, शंकरगढ़ में सभा और इलाहाबाद उत्तरी में घर-घर प्रचार करेंगे.

असदुद्दीन ओवैसी यहां करेंगे सभा

प्रयागराज, प्रतापगढ़ और कौशांबी में असदुद्दीन ओवैसी में सभा करेंगे, बाबू सिंह कुशवाहा सभा करेंगे. कौशांबी में अपना दल एस की प्रमुख व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की सभा गुलाबीपुर में होगी. वहीं भाजपा के सांसद व दिल्ली के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी देवरिया जिले की चार विधानसभाओं में रोड शो व सभा करेंगे. चौथे चरण में नौ जिलों की 60 सीटों पर 23 फरवरी को मतदान होना है. इस चरण में कुल 624 उम्मीदवार मैदान में हैं. सभी राजनीतिक दल और जनता चौथे चरण की वोटिंग के लिए तैयारियां कर रही है. यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में लखनऊ सहित 9 जिलों में 23 फरवरी को वोटिंग होगी.

जानें मोदी सरकार के चार मंत्री के बारें में

आपको बता दें कि इस चरण में जिन जिलों में वोट डाले जाएंगे, वहां से केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के चार मंत्री आते हैं. सबसे कद्दावर नेता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का, जिनका संसदीय क्षेत्र लखनऊ है. दूसरा नाम है महिला एवं बल विकास मंत्री स्मृति ईरानी का, जिनका संसदीय क्षेत्र अमेठी है. इसके अलावा वरिष्ठ नेता व मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर और लखीमपुर से सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इलाकों में भी चौथे चरण में मतदान होना है.

Related Articles

Back to top button