कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने दूल्हा दुल्हन और बारातियों पर जुर्माना

बड़वानी, मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में कोरोना कर्फ्यू की शर्तों का उल्लंघन करने पर तीन दूल्हा-दुल्हन और बारातियों पर जुर्माने लगाए गये हैं।

बड़वानी के एसडीएम घनश्याम धनगर ने आज बताया कि गुरूवार की रात बड़वानी से शादी कर इंदौर लौट रहे दूल्हे और बारातियों की संख्या की अनुमति से अधिक बारातियों को लाने पर 10,000 रूपये का जुर्माना वसूला गया है।

इसी तरह राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व वीएस चौहान ने आज बताया कि कल अंजड़ में तय सीमा से अधिक बारातियों को लाने पर 15 सौ रुपए की चालानी कार्रवाई की गई है।
उन्होंने बताया कि गुरूवार को भी एक दूल्हा और दुल्हन पर कार में अनुमति से ज्यादा सवारी बैठाए जाने के मामले में 1,000 रूपये की राशि वसूली गई थी।

जिले में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने अब तक 22,630 लोगों पर चालानी कार्रवाई करते हुए 23 लाख 73 हजार 895 की राशि वसूली गई है। वहीं 13 लोगों पर धारा 188 कार्रवाई, 76 दुकानों को सील करने और 658 लोगों को खुली जेल में भेजने की कार्रवाई हुई है।

बड़वानी जिले में पिछले 24 घंटे में 190 और खरगोन जिले में 279 लोग संक्रमित पाये गये हैं।
खरगोन जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री हरदीप सिंह डंग ने जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटरों का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए।

खरगोन जिला कलेक्टर अनुग्रह पी ने कल जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण किया, जिसमें पाया गया है कि ऐसे मरीज जिनका सेचुरेशन लेवल 95 से 97 है, उन्हें ऑक्सीजन मास्क लगाया गया है। उन्होंने पाया कि बेहतर स्थिति के बाद भी वह कोविड-19 सेंटर नहीं जाना चाहते।

Related Articles

Back to top button