Delhi High Alert: 15 अगस्त से पहले दिल्ली में हाई अलर्ट, ड्रोन से हमला कर सकते हैं आतंकी

 

 

Delhi High Alert: ड्रोन खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से स्पेशल कंट्रोल रूम भी बनाया गया है

Delhi High Alert: सुरक्षा एजेंसियों मे 15 अगस्त से पहले दिल्ली में संभावित आतंकी हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों के इनपुट के अनुसार पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन विस्फोटकों से भरे ड्रोन का इस्तेमाल कर आतंकी हमले कर सकते हैं। कहा है कि आतंकवादी समूह मानसून सत्र के दौरान संसद भवन को निशाना बना सकते हैं।

 

सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को चेतावनी दी है कि 5 अगस्त को आतंकी संगठन राजधानी को दहला सकते हैं। एजेंसियों ने कहा कि आतंकवादी आने वाले दिनों में दिल्ली में अशांति पैदा करने की बड़ी साजिश रच रहे हैं। जम्मू में भारतीय वायुसेना स्टेशन पर हाल ही में हुए ड्रोन हमले के मद्देनजर, दिल्ली पुलिस आयुक्त बालाजी श्रीवास्तव ने सभी जिलों के डीसीपी, संयुक्त सीपी और अन्य खुफिया इकाई के अधिकारियों को सतर्क रहने और निगरानी करने का निर्देश दिया है।

ड्रोन खतरे को देखते हुए दिल्ली पुलिस की ओर से स्पेशल कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। इस बार लाल किले पर 4 एंटी-ड्रोन सिस्टम भी लगाए जा रहे हैं, जबकि पिछले साल दो सिस्टम लगाए गए थे। पहली बार दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। पुलिस आयुक्त श्रीवास्तव ने अधिकारियों को शहर में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए उचित उपाय करने का भी आदेश दिया।

 

Related Articles

Back to top button