तेलंगाना के मंत्री टी रामराव ने अमित शाह पर साधा निशाना, बोले रौब जमाने की कर रहे कोशिश 

टी रामाराव ने केंद्रीय गृहमंत्री पर साधा निशाना बोले कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने राज्य के लोगों का भारतीय संघ में एकीकरण एवं विलय किया

तेलंगाना के मंत्री टी रामराव ने अमित शाह पर साधा निशाना, बोले रौब जमाने की कर रहे कोशिश

टी रामाराव ने केंद्रीय गृहमंत्री पर साधा निशाना बोले कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने राज्य के लोगों का भारतीय संघ में एकीकरण एवं विलय किया, जबकि वर्तमान केंद्रीय गृहमंत्री ‘बांटने और रौब जमाने’ की कोशिश कर रहे हैं।

टी रामाराव ने ट्वीट किया, “74 साल पहले एक केंद्रीय गृहमंत्री (सरदार वल्लभभाई पटेल) तेलंगाना के लोगों का भारतीय संघ में एकीकरण एवं विलय के लिए आए थे। आज एक केंद्रीय गृहमंत्री तेलंगाना के लोगों एवं उनकी सरकार को बांटने एवं उन पर रौब जताने के लिए आए हैं, इसलिए मैं कहता हूं कि भारत को विभाजनकारी राजनीति नहीं, बल्कि निर्णायक नीतियों की जरुरत है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केंद्र सरकार के ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ आधिकारिक कार्यक्रम के मौके पर हैदराबाद में परेड ग्राउंड में राष्ट्रध्वज फहराया। निजाम शासन के अंतर्गत आने वाले तत्कालीन हैदराबाद राज्य का 17 सितंबर, 1948 में भारतीय संघ में विलय हुआ था। शाह ने कार्यक्रम में देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को हैदराबाद की मुक्ति का श्रेय दिया है।

गृहमंत्री ने कहा है कि यदि सरदार पटेल नहीं होते, तो हैदराबाद को मुक्त कराने में कई और साल लग जाते। उन्होंने कहा कि पटेल जानते थे कि जब तक निजाम के रजाकारों को नहीं हराया जाता, तब तक अखंड भारत का सपना साकार नहीं होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि तेलंगाना में ‘वोट बैंक की राजनीति’ के कारण ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ अभी तक आधिकारिक तौर पर नहीं मनाया गया था, जबकि कुछ नेताओं ने ऐसा करने का वादा किया था।

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button