तेजस्वी का ‘कांटा और मछली’:कहा- आज नीतीश कुमार की स्टाइल में छोटी मछली पकड़ी है,

सरकार में आएंगे तो बड़ों को पकड़ेंगे

तारापुर में तेजस्वी ने खेत के पास पटवन के लिए जमा पानी में मछलियां भी पकड़ी।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों तारापुर उपचुनाव के प्रचार में जुटे हैं। पिछले तीन-चार दिनों से वे यहीं हैं। चुनाव प्रचार, कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग, रणनीति के बीच सोमवार को जब तेजस्वी यादव को थोड़ा समय मिला तो वे धान के खेतों की ओर चल दिए। हवेली खड़गपुर के टेटिया बम्बर और तारापुर के बम्बर गांव में तेजस्वी ने धान की फसलों को देखा और खेत के पास पटवन के लिए जमा पानी में कांटे से मछली भी पकड़ी। गांव के लोगों ने तेजस्वी को अपने बीच देखा तो कहा कि आपके पिताजी लालू यादव गांव से निकलकर देश की राजनीति में चमके थे, आप भी शिखर तक जाएंगे।

मछली पकड़ने के बाद तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा- ‘आज नीतीश कुमार की स्टाइल में छोटी मछली को पकड़ा है (पर नीतीशजी की तरह जानबूझकर नहीं!) पर जब सरकार में आएंगे तो बड़ी मछलियों यानी पर्दे के पीछे के असली भ्रष्ट खिलाड़ियों को पकड़ेंगे’। तेजस्वी यादव के साथ राजद नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण भी थे।

बच्चों के साथ मछली पकड़ने का वीडियो भी तेजस्वी ने फेसबुक पर पोस्ट किया। वीडियो में दिख रहा है कि कांटे में मछली फंसने के बाद तेजस्वी यादव की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हालांकि, मछलियों को पकड़ने के दौरान उन्हें पसीना भी बहाना पड़ा। वह ललाट पर पसीना पोंछते भी नजर आए।

धान की बालियों को देखते तेजस्वी यादव।

MSP से आधी कीमत पर भी फसल नहीं बिकती
तेजस्वी ने धान की बालियों को देखा और कहा कि लहलहाते खेतों का दृश्य जितना मनोरम और नैसर्गिक है, अभी हमारे देश में किसानों की व्यथा और अवस्था उतनी ही दर्दनाक और नारकीय है -‘जितना किसान अपने लहलहाते खेतों को देखकर खुश होते हैं, काश उतना ही खुश रहें जब अपनी फसल को बाजार में उचित न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बेच सकें। बिहार की NDA सरकार में MSP से आधे पर भी फसल नहीं बिकती क्योंकि, 2006 में नीतीश कुमार ने बिहार से APMC एक्ट को समाप्त कर दिया था’।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button