एक साथ 25 स्कूलों में पढ़ाने वाली शिक्षिका हुई गिरफ्तार, 13 महीने में कमा लिए थे करोड़

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों एक मामला सामने आया था जहां एक शिक्षिका 25 स्कूलों में नियुक्त कर दी गई थी। यह खबर सुनने के बाद प्रशासन चौक गया था। प्रशासन ही नहीं बल्कि जिसने भी यह खबर सुनी वह हक्का-बक्का रह गया। उस शिक्षिका का नाम अनामिका शुक्ला बताया जा रहा है जो एक ही पद पर 25 स्कूलों में नियुक्त की गई थी और महिला ने 13 महीने में करोड़ रुपए की सैलरी भी ले ली थी। लेकिन अब वह शिक्षिका गिरफ्तार हो चुकी है। 13 महीनों में एक करोड़ कमाने वाली शिक्षिका को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दे कि कासगंज पुलिस ने शिक्षा मंत्री के निर्देश के बाद मुकदमा दर्ज किया था । बता दें कि बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को डेटाबेस बनाना शुरू किया था और इसके बाद विभाग को अनामिका शुक्ला का नाम 25 स्कूलों की लिस्ट में मिला था। जिसके बाद विभाग ने तुरंत इस मामले पर जांच बिठाई थी। बेसिक शिक्षा विभाग के अनुसार, अब शिक्षकों का डिजिटल डेटाबेस बनाया जा रहा है और इस प्रक्रिया के दौरान केजीबीवी में काम करने वाली पूर्णकालिक शिक्षिका अमेठी, अंबेडकरनगर, रायबरेली, प्रयागराज, अलीगढ़ और अन्य जिलों में एक साथ 25 स्कूलों में काम करती हुई पाई गईं।

खबर है कि विभाग ने अनामिका शुक्ला को नोटिस भी भेजा था लेकिन शिक्षिका ने इसका कोई भी जवाब नहीं दिया था। एक सॉफ्टवेयर बड़ी कार्रवाई के तहत विभाग ने शिक्षिका का वेतन हो रोक दिया था लेकिन अब शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button