टाटा स्टील ने जेआरडी टाटा की 119वीं जयंती मनाई

झारखंड और ओडिशा में, जेआरडी टाटा की 119 वीं जयंती मनाई।

जेआरडी टाटा की 119 वीं जयंती मनाने के लिए, टाटा स्टील ने झारखंड और ओडिशा में अपने स्थानों पर शनिवार को एक एयरोमॉडलिंग शो, एक वॉकथॉन, एक क्विज और खेल प्रतियोगिताओं सहित कई कार्यक्रमों का आयोजन किया।

जमशेदपुर के गोपाल मैदान का एयरोमॉडलिंग शो मुख्य आकर्षण रहा। इंटरैक्टिव डिस्प्ले के साथ-साथ, इलेक्ट्रिक, नाइट्रो और टरबाइन इंजन सहित विभिन्न आकारों और प्रकार के इंजनों के उल्लेखनीय मॉडल विमान थे।

शो में जमशेदपुर और कलकत्ता की एयरो-मॉडलिंग टीमें शामिल थीं। जबकि स्थिर मॉडल विमानों को दिखाया गया था, भारत में पहले लाइसेंस प्राप्त पायलट जेआरडी टाटा को श्रद्धांजलि के रूप में फन क्यूब, स्लो स्टिक और ट्विन इलेक्ट्रिक जैसे कुछ मॉडल विमानों को शो के दौरान उड़ाया गया था।

वॉकाथॉन में लगभग 400 प्रतिभागी थे, जिसमें माउंट एवरेस्ट पर्वतारोही अस्मिता दोरजी, पूर्व भारतीय एथलेटिक्स कोच संतोष वर्गीज और टाटा स्टील खेल विभाग के मेजबान अधिकारी मौजूद थे। पुरुष, महिला और बाल वर्ग के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस साल का जश्न डिजिटल इंडिया के निर्माण के लिए जेआरडी टाटा के सपनों के बारे में था और कैसे उन्होंने देश में डिजिटल युग के जन्म की नींव रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

टाटा स्टील की सीएसआर शाखा टाटा स्टील फाउंडेशन की ओर से शनिवार को नंदुप फुटबॉल ग्राउंड, सुंदरनगर में इंटर सेंटर बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप और फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। दो स्पर्धाओं ने लगभग 300 खिलाड़ियों को आकर्षित किया।
यह दिन ओडिशा के कलिंगनगर में मनाया गया, जिसमें सातवें टाटा स्टील कलिंगनगर रन-ए-थॉन, एक वृक्षारोपण अभियान और एक रक्तदान अभियान का आयोजन किया गया, जो समुदाय और पर्यावरणीय जिम्मेदारी के प्रति जेआरडी टाटा की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

ओडिशा के ब्रह्मपुर विश्वविद्यालय मैदान में भी क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन किया गया।

Related Articles

Back to top button