बॉलीवुड में चला सेरोगेसी का ट्रेंड, जानिए क्या है वजह की ये ट्रेंड बॉलीवुड में हो गया इतना फेमस

अगर कोई पूछे कि बॉलीवुड में क्या चल रहा है…तो भई हम कहेंगे कि बॉलीवुड में सरोगेसी का ट्रेंड चल रहा है…अब देखिए ना कोई बिना शादी के सरोगेसी से पैरेंट्स बन रहा है तो कोई काम के साथ-साथ परिवार बढ़ाने के लिए सरोगेसी का इस्तेमाल कर रहा है तो कोई अपना फिगर मेन्टेन रखने के लिए सरोगेट मदर बन रहा है…अब ये जो तीसरी बात आपने सुनी उससे आप समझ ही गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं हम बात कर रहे हैं शिल्पा शेट्टी की। इन दिनों शिल्पा शेट्टी की खुशी का ठिकाना नहीं हैं…उनके घर नन्ही परी यानी बिटिया जन्म जो हुआ है…शिल्पा शेट्टी सरोगेट मदर बनी हैं… तो शिल्पा ने भी बॉलीवुड के सरोगेसी से पैरेंट्य बनने के ट्रंड को बरकरार रखा है…वैसे शिल्पा शेट्टी ने सरोगेसी को क्यों चुना….ओ ओ अच्छा शायद शिल्पा अपना फिगर नहीं खराब करना चाहती होंगी… इतनी मेहनत जो करती हैं अपनी बॉडी पर….ये जो हम इतनी देर से बॉलीवुड में सरोगेसी के ट्रेंड की बात कर रहे हैं…वो इसलिए क्योंकि शिल्पा ने तो बहुत बाद में सरोगेसी को चुना…इससे पहले तो बॉलीवुड के बड़े बड़े सितारे सरोगेसी पैरेंट्स बन चुके हैं। कौन हैं इस सरोगेसी से पैरेंट्स बनने की लिल्ट में चलिए बताते हैं आपको…

सबसे पहली बात उनकी जिन्होंने शादी नहीं की लेकिन सरोगेसी से पैरेंट्स बने…और इसमें सबसे पहले नाम आता है तुषार कपूर का…तुषार कपूर जून 2016 में सरोगेट पिता बने थे। और इसी के साथ सरोगेसी से सिंगल पैरेंट बनने वाले वो पहले बॉलीवुड सेलेब्स है। अच्छा तो सिंगल पैरेंट्स बनने का चस्का इन्होंने ही शुरु किया…तुषार के बेटे का नाम लक्ष्य है। बेटे के साथ तुषार काफी खुश हैं।

 

भाई के नक्शे कदम पर चलते हुए बहन ने भी सरोगेसी से ही मां बनने की सोची…और 43 साल की उम्र में टीवी इंडस्ट्री की डेली सोप क्वीन एकता कपूर सरोगेसी से मां बनी…एकता भी एक सिंगल मदर हैं…एकता ने अपने बेटे का नाम रवि रखा हैं…
करन जौहर भी 7 फरवरी 2017 को दो जुड़वा बच्चों के पिता बने…नहीं नहीं इन्होंने भी शादी नहीं की है…ये भी सरोगेट फादर बने है..इनके जुड़वा बच्चों का नाम रुही और यश है..करन अक्सर सोशल मीडिया पर अपने बच्चों के साथ फोटो शेयर करते रहते हैं….

 

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान भी सरोगेट पिता बन चुके हैं। दिसंबर 2011 में अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव के घर आईवीएफ टेक्नोलॉजी के जरिए बेटे का जन्म हुआ। हालांकि आमिर का कहना था कि मेडिकल कॉम्पलिकेशंस की वजह से उन्हें आईपीएफ-सरोगेसी का सहारा लेना पड़ा। बॉलीवुड के किंग खान भी कहां पीछे रहने वाले थे…किंग खान भी सरोगेसी से पिता बन चुके हैं….उनके सबसे छोटे बेटे अबराम का जन्म 2013 में सरोगेसी से हुआ था… एक्टर श्रेयस तलपड़े भी कई साल बाद 2018 में एक बेटी के पिता बने…श्रेयस और उनकी पत्नी दीप्ती ने पैरेट्स बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया…गोविंदा के भांजे कृष्णा अभिषेक और उनकी पत्नी कश्मीरा शाह लंबे इंतजार के बाद सरोगेसी से पैरेंट्स बने थे…कश्मीरा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी 14 बार प्रेग्नेंसी फेल हुई थी…जिसके बाद ही उन्होंने सरोगेसी की मदद ली…

इस लिस्ट में सनी लियोनी का नाम भी शामिल है…2018 में सनी सरोगेसी से ही 2 जुड़वा बच्चों की मां बनी…बच्चों का नाम नोआह और अशर है। हालांकि सनी ने बाद में एक बेटी निशा की भी गोद लिया..

सरोगेट पैरेंट्स बनने की लिस्ट में दबंग खान सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान का नाम भी है। हालांकि सोहेल औऱ उनकी पत्नी सीमा के एक बेटा निर्वान पहले ही है…लेकिन जून 2011 में ये दोनों आईवीएफ के जरिए दूसरी बार एक बेटे के पैरेट्स बने….जिसका नाम योहान है।

अब खबर है कि उम्र के 50 साल पूरे कर चुके सलमान खान सरोगेट फादर बन सकते हैं…ये तो हम सभी को पता है कि सलमान को बच्चों से कितना लगाव है…तभी तो अपनी बहन अर्पिता को मामू सलमान अपनी जान से भी ज्यादा चाहते हैं….भई जब बॉलीवुड के 2 खान सरोगेसी से पैरेट्स बन चुके हैं तो तीसरे खान कैसे पीछे रह सकते हैं…खैर अभी इस बात की पुष्टि नहीं है अफवाह भी हो सकती है….वैसे बॉलीवुड की दुनिया भी बड़ी ही निराली है…यहां कौन सा ट्रेड कर चल जाए किसी को पता नहीं…कहीं ऐसा न हो कि आने वाले वक्त में बॉलीवुड सेलीब्रिटी अपने फिगर को मेंनटेन रखने के लिए सरोगेट पैरेट्स ही बने….

Related Articles

Back to top button