इमरान खान के समर्थकों ने शहबाज शरीफ के आवास पर बोला हमला

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पाकिस्तान में माहोल खराब है। जगह जगह पर दंगे हो रहे हैं, और इस्तिथी हाथ से निकलती जा रही है। इसी बीच इमरान के समर्थकों ने बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास पर हमला बोल दिया।

पुलिस के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के 500 से अधिक बदमाश बुधवार तड़के प्रधानमंत्री के मॉडल टाउन लाहौर स्थित आवास पर पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी।

पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को बताया, ”उन्होंने प्रीमियर के घर में पेट्रोल बम भी फेंके।” पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस समय बदमाशों ने हमला किया उस वक्त प्रधानमंत्री आवास पर केवल गार्ड मौजूद थे। उन्होंने वहां एक पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया। उन्होंने कहा, “जैसे ही पुलिस का एक भारी दल वहां पहुंचा, पीटीआई प्रदर्शनकारी वहां से चले गए।”

प्रधानमंत्री आवास पहुंचने से पहले, भीड़ ने मॉडल टाउन में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन सचिवालय पर हमला किया, वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी। उन्होंने वहां के अवरोधकों को भी आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने पिछले दो दिनों – मंगलवार और बुधवार के दौरान पंजाब में 14 सरकारी प्रतिष्ठानों/इमारतों और 21 पुलिस वाहनों में आग लगा दी।

मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में कॉर्प्स कमांडर हाउस में तोड़फोड़ करने के बाद उसमें आग लगा दी थी। भूमि हस्तांतरण भ्रष्टाचार मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा पीटीआई प्रमुख और पूर्व प्रधान इमरान खान की गिरफ्तारी के मद्देनजर बुधवार को लाहौर और पंजाब के कई अन्य शहरों में स्थिति तनावपूर्ण रही।

देश की राजधानी इस्लामाबाद के साथ-साथ पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में बुधवार को कानून और कानून बनाए रखने के लिए सेना को तैनात किए जाने के कारण पूरे पाकिस्तान में इमरान खान के समर्थकों और सुरक्षा बलों के बीच हिंसक झड़पों में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और लगभग 300 घायल हो गए।

Related Articles

Back to top button