भारतीय मूल के सुंदर पिचाई को गूगल ने दी एक और अहम ज़िम्मेदारी

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट का सीईओ बनाया गया है। इस बात की घोषणा गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने की है।

दरअसल लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने एल्फ़ाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष के तौर पर अपने पद से इस्तीफ़ा देने वाले हैं। इसी कारण अब यह जिम्मेदारी सुंदर पिचाई को मिलने वाली है। सुंदर पिचाई को मिलने वाली इस जिम्मेदारी के बारे में लेरी पेज ने एक ऑफिशियल दस्तावेज जारी किया है। हालांकि एल्फ़ाबेट की जिम्मेदारी से मुक्त होने के बाद भी लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन कंपनी के बोर्ड में रहेंगे।

बता दें कि Google आज दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल है। 1998 में सिलिकॉन वैली (कैलिफ़ोर्निया) से इसने अपना सफर शुरू किया था। पेज और सर्गेई ने मंगलवार को एक ब्लॉग लिखा। इसमें उन्होंने लिखा,.”सीधे तौर पर बोर्ड के सदस्य के तौर पर कंपनी से जुड़े रहेंगे, कंपनी के शेयरहोल्डर बने रहेंगे” लेकिन कंपनी के “प्रबंधन में बदलाव करने का प्राकृतिक वक्त आ गया है।”

वहीं सुंदर पिचाई ने कहा,” मैं टेकनॉलिजी के माध्यम से Alphabet द्वारा बड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए के बारे में ध्यान देने को लेकर उत्साहित हूं। लैरी और सर्गेई को धन्यवाद, इसके मजबूत निर्माण कार्य हम जारी रखेंगे।”

Related Articles

Back to top button