भ्रष्ट पुलिस सीओ की शिकायत लेकर पहुंचा उप निरीक्षक

राय बरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जनपद में एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली है। यह अजीबोगरीब घटना पुलिस महकमे की है, जहां पर खाकी के अत्याचार से खाकी ही परेशान और पीड़ित हैं। ऐसी दुर्लभ मामले कभी कभार आते हैं जब किसी का उत्पीड़न बर्दाश्त न हो।
जी हां, आप सही सुन रहे मामला रायबरेली के सलोन थाने से जुड़ा यहां तैनात उप निरीक्षक प्रेम प्रकाश सिंह का है, जिन्होंने थाने से लेकर अधिकारियों तक के सिस्टम में फैले भ्रष्टाचार और जूनियरों के उत्पीड़न को उजागर करते हुए कई थाना प्रभारी समेत रायबरेली पुलिस अधीक्षक को भी सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया। यही नहीं बीते 2 दिनों पहले पुलिस विभाग से पीड़ित दरोगा ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर न्याय की मांग की थी लेकिन आज शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया जब पीड़ित दरोगा अपनी फैमिली के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर अपनी पत्नी के साथ उपनिरीक्षक प्रेम प्रकाश सिंह ने मीडिया कर्मियों के सामने अपने दर्द को बयान करते हुए बिलख पड़ा जैसे ही इसकी भनक वहां पर मौजूद उच्च प्रशासनिक अधिकारियों को हुई फौरन उसे नगर कोतवाली और एसओजी प्रभारी ने पकड़ कर मौके से लेकर चले गए।

जो कहीं ना कहीं खाकी वर्दी और सिस्टम को कटघरे में जरूर खड़ा करता है। इस पूरे मामले में वायरल किए गए वीडियो से हकीकत और व्यथा की बात सामने आ रही है अब देखना यह है कि पुलिस विभाग इस पर क्या एक्शन लेता है क्या नहीं लेकिन जिस तरह से एसपी कार्यालय के पुलिस सोशल मीडिया प्रभारी ने पीड़ित दरोगा के खिलाफ ऐसी प्रेसनोट, तैयार किया है की सब। पीड़ित दरोगा के विपरीत ही हैं। फिलहाल दरोगा का पुलिस विभाग द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न अब चर्चाओं में हो गया है।

 

Related Articles

Back to top button