शेयर बाजार आज: भारतीय शेयर बाजार में सेंसेक्स 600 अंक गिरा

बैंकिंग, ऑटो, आईटी, एफएमसीजी, मेटल और एनर्जी सेक्टर के शेयरों में गिरावट आई। आईटी शेयरों में हर तरफ बिकवाली देखने को मिल रही है।

Stock Market Today: अमेरिकी और एशियाई शेयरों में गिरावट के चलते हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार में गिरावट के साथ कारोबार शुरू हो गया है. मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 561 अंक नीचे और निफ्टी 194 अंक के आसपास खुला।

शेयर बाजार में बिकवाली से आज सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट देखने को मिल रही है. बीएसई सेंसेक्स 561 अंक या 1.01 प्रतिशत की गिरावट के साथ 54,760 अंक पर खुला। दूसरी ओर, एनएसई निफ्टी 194 अंक या 1.18 प्रतिशत की गिरावट के साथ 16,283 पर कारोबार कर रहा था।

क्षेत्रीय सूचकांक

आज सभी क्षेत्रीय संकेतक लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। बैंकिंग, ऑटो, आईटी, एफएमसीजी, मेटल और एनर्जी सेक्टर के शेयरों में गिरावट आई। आईटी शेयरों में हर तरफ बिकवाली देखने को मिल रही है।

बाजार में चौतरफा बिकवाली हो रही है और हर सेक्टर में कमजोरी देखने को मिल रही है. बैंक और वित्तीय सूचकांकों में निफ्टी 1 फीसदी से ज्यादा कमजोर होता दिख रहा है। जबकि आईटी इंडेक्स 2 फीसदी नीचे है। एफएमसीजी, ऑटो, मेटल, फार्मा और रियल्टी समेत सभी इंडेक्स लाल निशान में हैं। सेंसेक्स फिलहाल 647 अंक पर कमजोर है और 54673 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी 170 अंक गिरकर 16309 पर कारोबार कर रहा था। हैवीवेट शेयर बिक रहे हैं। सेंसेक्स के 26 शेयर लाल निशान में दिख रहे हैं। आज के शीर्ष हारने वालों में विप्रो, टेकम, इनफी, कोटकबैंक, टाटास्टील, एचडीएफसी, बाजफिनेंस, सनफार्मा और टीसीएस शामिल हैं।

वैश्विक संकेतों की बात करें तो आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में बिकवाली देखने को मिल रही है। वहीं, पहले गुरुवार को अमेरिकी बाजार भी गिरावट के साथ बंद हुए। ब्रेंट क्रूड में मामूली नरमी रही। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड 122 प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. यूएस क्रूड भी 120 120 प्रति बैरल के ऊपर है। अमेरिका में 10 साल के बॉन्ड पर यील्ड 3.053 फीसदी है।

Related Articles

Back to top button