स्टालिन ने 10 वर्ष की योजना का किया अनावरण

त्रिचि , तमिलनाडु में विपक्षी दल द्रमुक के अध्यक्ष ने एक सार्वजनिक रैली में अपने दस साल की योजनाओं के बारे में बताया और गृहिणियों को प्रति राशन कार्ड हर माह 1,000 रुपये देने का वादा भी किया है।


स्टालिन ने रविवार रात आगामी छह अप्रैल के विधानसभा चुनावों से पहले एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए इस आशय का वादा किया। उन्होंने तमिलनाडु के विकास के लिए सात प्राथमिकता वाले क्षेत्रों का अनावरण किया और बेरोजगारी को कम करने के लिए दृष्टि दस्तावेज के हिस्से के रूप में दस लाख नौकरियों देने का भी वादा किया।

ये भी पढ़े – बाल विवाह के खिलाफ सभी मिलकर अभियान चलाने का ले संकल्प-ममता


द्रमुक अध्यक्ष ने मतदाताओं से सत्तारूढ अन्नाद्रमुक को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का आह्वान किया। उन्होंने लोगों से द्रमुक काे सत्ता में लाने का आग्रह किया जिससे वह अपने किए गए वादों को पूरा कर सकें।


स्टालिन ने जिन सात क्षेत्रों पर अपने दृष्टिकोण पर जोर दिया उनमें अर्थव्यवस्था, कृषि, जल संसाधन, शिक्षा और स्वास्थ्य, शहरी विकास, ग्रामीण बुनियादी ढाँचा और सामाजिक न्याय हैं।


उन्होंने अनुसूचित जाति, जनजाती और अन्य पिछले वर्ग को प्रदान की जाने वाली शिक्षा सहायता को दोगुना करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा उन्होंने प्रति व्यक्ति आय में चार लाख रुपये की वृद्धि के साथ दोहरे अंक की वृद्धि हासिल करने और तमिलनाडु को 35 लाख करोड़ रुपये की अर्थव्यवस्था बनाने का वादा किया।

Related Articles

Back to top button