श्रीनगर: जेवन में आतंकी हमला, 2 जवान शहीद 12 गंभीर रूप से घायल

 कश्मीर टाइगर्स ने किया जवानों पर हमला, 2 की मौत 12 घायल

लखनऊ: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आए दिन जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती रहती हैं. जिसमे हमारे कई जवान शहीद हो जाते हैं. कई आतंकी हमले में कई जवान गंभीर रूप से चोटिल भी हो जाते हैं. इसी तरह सोमवार को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के जेवन में आतंकियों ने आज बड़े हमले को अंजाम दिया हैं. इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए और 12 अन्य जख्मी हुए हैं. कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने पंथा चौक इलाके में पुलिस की गाड़ी पर हमला किया. इस हमले में 14 जवान जख्मी हो गए. हालांकि सभी को जल्दी से अस्पताल पहुँचाया गया. बाद में इलाज के दौरान दो की मौत हो गई.

वहीँ कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ”घायल पुलिस कर्मियों में 01 एएसआई और एक सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल शहीद हो गए.” बस में सवार गुलाम हसन, सजाद अहमद, रमीज अहमद, बिशम्बर दास, संजय कुमार, विकास शर्मा, अब्दुल मजीद, मुदस्सिर अहमद, रविकांत, शौकत अली, अर्शिद मोहम्मद, शफीक अली, सतवीर शर्मा और आदिल अली गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक शाम को लगभग साढ़े पांच बजे मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों ने पुलिस बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. वहीँ इस  हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स  ने ली है. इस ग्रुप का नाम पहली बार सामने आया है और माना जा रहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के निर्देश पर लश्कर से जुड़ा हुआ हैं.

घाटी में आंतकी वारदातों में देखि गई तेजी

पिच्च्ले कुछ दिनों में घाटी में आतंकी वारदातों में तेजी देखी गई है. 10 दिसंबर को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के गुलशन चौक पर पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया था. इस हमले में दो जवान मोहम्मद सुल्तान और फैयाज अहमद शहीद हो गए थे. वहीँ आज सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. मुठभेड़ रंग्रेठ इलाके में हुई.

बता दें जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल ने एक पाकिस्तानी महिला घुसपैठिए को मारा गिराया. बीएसएफ, जम्मू के जन संपर्क अधिकारी संधू ने कहा, ‘‘ बीएसएस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध गतिविधि देखी और घुसपैठिए को कई बार सीमा पार नहीं करने के लिए आगाह  भी किया गया, लेकिन घुसपैठ कर रही महिला सीमा पर लगे बाड़ की तरफ तेजी से दौड़ती रही.’’ उन्होंने बताया कि इसके बाद बीएसएस के जवानों ने गोलियां चलाई और घुसपैठिए को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़ के समीप मार गिराया और घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दिया.

Related Articles

Back to top button