श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने की टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने सीमित ओवरों में करियर बनाने के लिए मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

श्रीलंका के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने मंगलवार को खुलासा किया कि वह सीमित ओवरों में करियर बनाने के लिए टेस्ट क्रिकेट छोड़ रहे हैं। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अनुसार, 26 वर्षीय हसरंगा की पसंद को स्वीकार कर लिया गया।

एसएलसी के सीईओ एशले डी सिल्वा के अनुसार, हम उनकी पसंद का सम्मान करेंगे और हमें यकीन है कि हसरंगा हमारी भविष्य की सफेद गेंद की रणनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। 2020 में, हसरंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्ट डेब्यू करने के बाद तीन और टेस्ट खेले। 2021 में पल्लेकेले में उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच बांग्लादेश से खेला, हसरंगा अभी भी सफेद गेंद के फॉर्म में टीम के स्टार स्पिनर और उपयोगी निचले क्रम के बल्लेबाज के रूप में श्रीलंका के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

हसरंगा ने 48 एकदिवसीय मैचों में 67 विकेट लिए और चार पचास से अधिक स्कोर के साथ 832 रन बनाए। हसरंगा के नाम 58 T20I में एक अर्धशतक के साथ 533 रन और 91 विकेट हैं। दुनिया भर में कई टी20 प्रतियोगिताओं में एक अत्यधिक मांग वाला खिलाड़ी लंकाई है।

हसरंगा ने आईपीएल की चैलेंजर्स बैंगलोर के अलावा सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स (सीपीएल), क्वेटा ग्लैडिएटर्स (पीएसएल), कैंडी फाल्कन्स और जाफना किंग्स (एलपीएल), डेजर्ट वाइपर्स (आईएल टी20), वाशिंगटन फ्रीडम (एमएलसी) और अन्य टीमों के लिए खेला है।

Related Articles

Back to top button