सपा की गुहार पर विधानसभा अध्यक्ष ने लगाईं मुहर , क्या अब समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे शिवपाल यादव !

समाजवादी पार्टी से अलग हुए शिवपाल सिंह यादव और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच तकरार अब कम होता नजर आ रहा है। क्योंकि समाजवादी पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित करने वाला आवेदन अब वापस ले लिया है। इसी के साथ तमाम अटकलें तेज हो जाती हैं कि क्या शिवपाल सिंह यादव दोबारा समाजवादी पार्टी में आएंगे।

इससे पहले चाचा भतीजे होली पर एक साथ, एक मंच पर साथ दिखाई दिए थे…होली पर मंच पर ही अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल के पैर भी छुए थे। इससे तो यही लग रहा है कि शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश यादव के बीच सारी नाराजगी दूर हो रही है और दोनों 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव में साथ चुनाव लड़ सकते हैं।
आपको बता दें कि 2017 में अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव के बीच तकरार के चलते शिवपाल सिंह ने समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बना ली थी। पारीवारिक कलह की ही वजह से 2017 में समाजवादी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव में हार गई थी। अब एक बार फिर इस तरह की खबरों से राजनैतिक गलियारों में चर्चा तेज है कि चाचा शिवपाल और अखिलेश यादव चुनाव लड़ने की तैयारी में नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button