नेहरू मेमोरियल लाइब्रेरी का नाम बदलकर प्रधानमंत्री लाइब्रेरी सोसाइटी नाम रखने पर भड़के: सपा सांसद

नेहरू मेमोरियल लाइब्रेरी एंड म्यूजियम का नाम बदलकर प्रधानमंत्री म्यूजियम एंड लाइब्रेरी सोसाइटी रखने पर सपा सांसद शफीकुर्रहमान वर्क ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना,नाम बदलना आवाम को उलझाने की कोशिश शफीकुर्रहमान वर्क नेहरू मेमोरियल लाइब्रेरी एंड म्यूजियम का नाम बदलकर प्रधानमंत्री म्यूजियम एंड लाइब्रेरी सोसाइटी रखे जाने।

संभल से सपा सांसद डॉक्टर शफीकुर्रहमान वर्क ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नाम बदलकर उसमें खूबसूरती पैदा नहीं होने वाली बल्कि यह आवाम को उलझाने की कोशिश है इससे जवाहरलाल नेहरू के मानने वालों में नफरत बढ़ेगी, उन्होंने कहा इसका नाम जैसा था वैसा ही कर देना चाहिए।अपने बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले उत्तर प्रदेश के संभल से सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान वर्क ने केंद्र सरकार द्वारा नेहरू मेमोरियल लाइब्रेरी एंड म्यूजियम का नाम बदल कर प्रधानमंत्री म्यूजियम एंड लाइब्रेरी सोसाइटी रखने का विरोध करते हुए केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया है ।उन्होंने कहा नाम बदलकर इसमें कोई नई खूबी पैदा नहीं होने वाली है बल्कि यह आवाम को उलझाने की कोशिश है।

जवाहरलाल नेहरू के नाम से अगर कोई लाइब्रेरी उनके काम के कारण कायम कर दी गई तो उसे हटाने का क्या मतलब है इससे आवाम में दूरियां पैदा होंगी। और नफरत बढ़ेगी। जवाहरलाल नेहरू के परिवार वालों को इससे शिकायत होगी इससे सरकार को फायदा नहीं होगा बल्कि नुकसान होगा देश में नफरत फैलने के कारण देश पीछे रह जाएगा।

हम आगे बढ़ने की बात करते हैं देश आगे जब बढ़ सकता है जब एकता पैदा होगी। यह काम जो किया गया है यह काम गलत है इसका नाम पहले जैसा था वैसा कर देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button