जहरीली शराब कांड मामला : अदालत में पेश हुए सपा विधायक रमाकांत यादव

आजमगढ़। जनपद आज़मगढ़ के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल में माह 21 फरवरी 2022 में जहरीली शराब से हुई कई मौत में फूलपुर पवई के विधायक रमाकांत यादव को कोर्ट ने अभियुक्त बनाया गया है। तो वहीं चुनाव के दौरान मतगणना स्थल जहानागंज क्षेत्र में मारपीट व लैपटॉप छिनैती के मामले में आरोप तय कर चार्ज भी लगाया गया है।
अद्या शंकर दुबे, रमाकांत यादव पक्ष के अधिवक्ता ने कहा कि आजमगढ़ जिले के फूलपुर से सपा विधायक बाहुबली रमाकांत यादव की पेशी जनपद के एमपी/एमएलए स्पेशल मजिस्ट्रेट कोर्ट में हुई। आज की पेशी में जहरीली शराब के अलावा 7-8 और मुकदमें की सुनवाई भी थी। जिसमें मुख्य मुकदमा जहरीली शराब का रहा। पेशी के दौरान सपा विधायक रमाकांत यादव ने कहा कि प्रदेश में सत्ता का खुला दुरुपयोग हो रहा है, नहीं कुछ मिला तो मगझे शराब काण्ड में फंसा दिया।
बता दें कि आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल में 21 फरवरी 2022 का बहुचर्चित जहरीली शराब कांड की विवेचना में पुलिस ने आरोपियों में इनका नाम शामिल कर कोर्ट में पेश किया था। वहीं अब पुलिस को न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन की रिमांड मिली है। वहीं दूसरा मामला 7 मार्च विधानसभा इलेक्शन 2022 चुनाव के बाद, 8 मार्च को ईवीएम एफसीआई गोदाम चकवाल स्थान पर सरकारी कर्मचारी से मारपीट व लैपटॉप छिनैती के मामले में जहानागंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में आरोप तय कर चार्ज भी लगाया गया है। बता दें कि रमाकांत यादव फतेहगढ़ जेल में बंद है और वहीं से भारी सुरक्षा बल के साथ आज़मगढ़ लाया गया था। मुकदमें की अगली तारीख 11 अप्रैल पड़ी है।

Related Articles

Back to top button