सपा नेता राजीव राय ने बताया-16 घंटे तक परिवार को बनाया बंधक, नहीं मिला कोई नोटिस

छापेमारी से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि दीया बुझने से पहले फड़फड़ाता है

मऊ. बीते शनिवार को आयकर विभाग की टीम ने मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय के घर 16 घंटे तक छानबीन की, लेकिन टीम को उनके घर से महज 17 हजार रुपये ही मिले। सपा नेता राजीव राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि, पूरे परिवार सहित रिश्तेदारों को बंधक बनाकर रखा गया। रेड के दौरान 17 हजार कैश और पूरे मोबाइल का डाटा खंगाला गया। उन्होंने कहा कि हम रेड से डरने और घबराने वाला नहीं है। राय ने कहा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ बुलाया है। छापेमारी से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि दीया बुझने से पहले फड़फड़ाता है.

दो घंटे का काम 16 घंटे में किए

इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के जाने के बाद सपा नेता राजीव राय लगभग 16 घंटे बाद अपने घर से बाहर निकले। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं भावुक और अभिभूत हूं, क्योंकि आप सभी इस संकट की घड़ी में सुबह से यहां मेरे समर्थन में खड़े हुए हैं। राजीव राय ने कहा कि न तो मुझ पर कोई आपराधिक रिकॉर्ड था न आगे होगा। कार्रवाई के बाद राजीव राय ने कहा कि जो काम दो घंटे में हो जाता है, उसके लिए 16 घंटे लिए गए. इतना ही नहीं मेरे मां-बाप परिवार और रिश्तेदारों को सुबह से बंधक बनाकर रखा गया। मेरी चार से पांच जगहों पर छापे पड़े हैं।

आज से पहले मुझे नहीं मिला कोई नोटिस

सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय ने कहा कि आज से पहले मुझे कोई नोटिस नहीं मिला था. ना ही कोई पूछताछ हुई थी. मेरा हर साल इनकम टैक्स फाइल होता है, कभी कुछ मिला है न ही बड़ी रकम मिली। उन्होंने कहा कि विभाग की टीम मेरा फोन, जीमेल की आईडी-पासवर्ड, पासबुक ले गई है. बता दें कि शनिवार को आयकर विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ, मैनपुरी और मऊ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के करीबियों और सपा नेताओं के घर और कार्यालयों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की थी।

Related Articles

Back to top button