SP Hathras Transferred : हाथरस में सड़क दुर्घटना में छह कांवड़ियों की मौत पर सरकार गंभीर, हटाए गए एसपी विकास वैद्य

SP Hathras Transferred : हाथरस में सड़क दुर्घटना में छह कांवड़ियों की मौत पर सरकार गंभीर, हटाए गए एसपी विकास वैद्य

SP Hathras Transferred : हाथरस में सड़क दुर्घटना में छह कांवड़ियों की मौत पर सरकार गंभीर, हटाए गए एसपी विकास वैद्य

SP Hathras Transferred After Accident विकास वैद्य को हाथरस के एसपी पद से हटाकर उनको मिर्जापुर भेजा गया है। उनका मिर्जापुर तबादला कर दिया गया है। उनको 39वीं वाहिनी पीएसी मिर्जापुर के सेनानायक पद पर तैनात किया गया है।

 

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शुक्रवार देर रात हाथरस में सड़क दुर्घटना पर छहकांवड़ियोंकी मौत पर बेहद गंभीर होने के बाद शासन हरकत में आ गया है। गृह विभाग ने इस बड़ी दुर्घटना के प्रकरण में हाथरस के एसपी विकास वैद्य को हटा दिया है। माना जा रहा है कि इस प्रकरण में अभी अन्य पर भी कार्रवाई होनी तय है।

हाथरस में शुक्रवार को देर रात डंपर की टक्कर के बाद मध्य प्रदेश के छहकांवड़ियोंकी मौत होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस घटना पर बड़ा एक्शन लिया है। किसी सड़क दुर्घटना के मामले में पुलिस अधीक्षक को हटाने का मामला अन्य जिलों के एसपी तथा एसएसपी के लिए काफी बड़ा संदेश है। किसी दुर्घटना के मामले में एसपी को हटाने का उत्तर प्रदेश में शायद यह पहला प्रकरण है। हाथरस में छह कांवड़ियों की मौत के बाद एसपी विकास वैद्य को हटा दिया गया है। माना जा रहा है कि यह उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई है।

विकास वैद्य को मिर्जापुर भेजा गया

 

विकास वैद्य को हाथरस के एसपी पद से हटाकर उनको मिर्जापुर भेजा गया है। उनका मिर्जापुर तबादला कर दिया गया है। उनको 39वीं वाहिनी पीएसी मिर्जापुर के सेनानायक पद पर तैनात किया गया है। देवेश पाण्डेय अब हाथरस के नए एसपी होंगे। देवेश पाण्डेय इससे पहले 39वीं वाहिनी पीएसी मिर्जापुर के सेनानायक पद पर तैनात थे।

 

गौरतलब है कि हाथरस में शुक्रवार को आगरा हाईवे पर सादाबाद के पास गंगाजल लेकर हरिद्वार से ग्वालियर लौट रहे सात कांवड़ियों को एक तेज रफ्तार अनियंत्रित डंपर जोरदार टक्कर मार दी। जिससे पांच की मौके पर ही मौत हो गई। एक ने आगरा में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। एक की हालत गंभीर है। इसके बाद पुलिस ने करीब 22 किलोमीटर पीछा कर पुलिस ने डंपर चालक प्रवेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। चालक फिरोजाबाद जिले का निवासी है जबकि डंपर ग्वालियर की ठाकुर ट्रांसपोर्ट कंपनी का है। हादसे का कारण चालक को नींद की झपकी व सामने से आ रहे वाहन की हेड लाइट आंखों पर पडऩा बताया गया है। रात में ही पोस्टमार्टम के बाद सभी शवों को ग्वालियर भिजवाया गया। डीएम रमेश रंजन ने मृतकों के आश्रितों को एक-एक लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। ग्वालियर जिले के उटीला थाना क्षेत्र के गांव बाहजी खुर्द से 21 कांवडिय़े 15 जुलाई को गंगाजल लेने हरिद्वार गए थे। 19 जुलाई को सात कांवड़ भरकर लौट रहे थे। इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक जताया। उन्होंने घायलों के समुचित उपचार और दिवंगत लोगों के स्वजन को आर्थिक सहायता प्रदान किये जाने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button