जल्द ही सपा से इस्तीफा देंगे कैलाश सिंह, बोले- पैसे लेकर काट दिया MLC चुनाव का टिकट

कैलाश सिंह सपा से देंगे इस्तीफ़ा, अब से भाजपा के लिए करेंगे प्रचार

लखनऊ: यूपी में होने वाले एमएलसी चुनाव को लेकर गाजीपुर में लगातार उठापटक जारी है. हाल ही में सपा उम्मीदवार भोला नाथ शुक्ला ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया था. जिसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी को समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था. अब एक बार फिर से सपा को बड़ा झटका लगा है. सपा नेता डॉ कैलाश सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी विशाल चंचल के पक्ष में प्रचार करने की बात कही है. बता दें ति कैलाश सिंह दो बार भाजपा एमएलसी रह चुके हैं. वह गाजीपुर के औढिहार के रहने वाले हैं. फिलहाल वह सपा नेता हैं.

शुक्रवार देर रात अठगावा के हॉकी स्टेडियम में हुए एक कार्यक्रम में उन्होंने पत्रकारों के सामने सपा  से इस्तीफा देने व भाजपा उम्मीदवार विशाल सिंह चंचल के पक्ष में प्रचार करने की बात कहकर पार्टी को बड़ा झटका दिया है. कैलाश सिंह ने इस दौरान गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी और जमानिया के विधायक ओम प्रकाश सिंह पर भी गंभीर आरोप लगाए.

पैसा लेकर काटा एमएलसी का टिकट’

डॉ कैलाश सिंह ने बताया कि वह सपा के टिकट पर विधान परिषद सदस्य का चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन सांसद व पूर्व मंत्री ने लोगों से पैसा लेकर उनका टिकट कटवा दिया. अब वह अपने रिश्तेदार और भाजपा उम्मीदवार विशाल सिंह चंचल के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. कैलाश सिंह ने उम्मीद जताई कि विशाल चंचल भारी बहुमत से जीतेंगे. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से उन्हें बड़ी शिकायत है. अखिलेश ने 5 साल पहले उनसे कहा था कि उन्हें एमएलसी चुनाव का चुनाव लड़वाएंगे. इसके साथ ही अखिलेश ने पैसा देकर चुनाव लड़वाने की बात भी कही थी.

‘सांसद व विधायक से लेंगे बदला’

कैलाश सिंह ने कहा कि यह उनका आखिरी चुनाव था, लेकिन अंतिम समय में उनका टिकट काट दिया गया. इसीलिए अब वह गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी और जमानिया विधायक ओमप्रकाश सिंह से बदला लेने के लिए तैयार हैं. उन्होंने चैलेंज देते हुए कहा कि कि अगर दोनों में हिम्मत है तो वह सपा उम्मीदवार को चुनाव जिताकर दिखाएं. सपा नेता कैलाश सिंह ने कहा कि उनका घर हमेशा पंचायत चुनाव में अग्रणी रहा है.

कैलाश सिंह टिकट काटे जाने से नाराज

कैलाश सिंह ने कहा कि सपा के किसी भी नेता से उनको कोई गिला शिकवा नहीं है. उन्हें सिर्फ व सिर्फ सांसद अफजाल अंसारी और जमानिया के विधायक ओम प्रकाश सिंह से शिकायत है. उनका टिकट काटे जाने से वह नाराज हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी से वह दो बार एमएलसी रहे हैं, अब वह उसी पार्टी में जाएंगे. वह अगले 1-2 महीने में इस बात का ऐलान करेंगे. बता दें कि डॉ कैलाश सिंह दो बार बीजेपी के एमएलसी रह चुके हैं.

Related Articles

Back to top button