सोनिया गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- गलत नीतियों के कारण कोरोना से गई लोगों की जान

नई दिल्‍ली. कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Government) पर निशाना साधा है. एक अखबार में लिखे लेख में सोनिया गांधी ने स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों और लोगों को 100 करोड़ वैक्‍सीन डोज का आंकड़ा पार कर लेने पर बधाई दी है. उन्‍होंने कहा कि शुरुआती देरी, अनिर्णय और शंकाओं के बाद 100 करोड़ वैक्‍सीन डोज के लिए वैज्ञानिकों और मेडिकल क्षेत्र में काम करने वालों को बधाई.

लेख में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से लाखों लोगों ने कोरोना महामारी से जान गवाई. समय पर ऑक्सीजन और कोरोना से लड़ने का इंतजाम नहीं किया गया क्योंकि प्रधानमंत्री कोरोना वायरस पर विजय का ऐलान पहले ही कर चुके थे.

उन्‍होंने कहा, ‘कोरोना की दूसरी लहर के दौरान प्रधानमंत्री और गृह मंत्री गायब थे. जब स्थिति सुधरी तब सामने आए. आज भी नहीं पता है कि असल में कोरोना से कितने लोगों की मौत हुई है. वह तस्वीरें लोग भूले नहीं हैं, जिसमें नदी किनारे शव दफनाए गए या फिर नदी में बहते हुए शव देखने को मिले.’

100 करोड़ वैक्‍सीन डोज पूरे होने पर पीएम मोदी पर सेल्फ प्रमोशन का आरोप लगाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि अगर 1 दिन में दो करोड़ डोज दिया जा सकता है, तो हर दिन क्यों नहीं? सोनिया गांधी ने बच्चों को भी फ्री वैक्सीन लगाने की मांग की.

जिन लोगों को टीका लग चुका है या कोविड-19 हो चुका है, उनकी घटती या खत्म होती इम्‍युनिटी का मुद्दा भी सोनिया गांधी ने उठाया और कहा कि बूस्टर डोज पर विचार करना चाहिए. प्रधानमंत्री फ्री वैक्सीन पर बहुत जोर देते हैं लेकिन वैक्सीन तो पहले से ही फ्री है. आज भी 25 फीसदी वैक्सीन प्राइवेट हॉस्पिटल्स को आवंटित की जा रही है. उन्‍होंने कहा कि सरकार कहती थी कि दिसंबर 2021 तक सबको टीका लगा दिया जाएगा. लेकिन एक्सपर्ट कहते हैं कि 5 से 6 महीने की देरी होगी.

Related Articles

Back to top button