अबतक 16 लाख श्रद्धालुओं ने चारधाम यात्रा का कराया रजिस्ट्रेशन- सीएम धामी

आज से गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने से चारधाम यात्रा का आगाज हो गया. यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस बार यात्रा पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी और नया कीर्तिमान स्थापित करेगी. उन्होंने सभी तीर्थ यात्रियों की सफल व सुरक्षित यात्रा की कामना की.

मुख्यमंत्री से चारधाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत के प्रतिनिधियों ने भेंट की. इस मौके पर प्रतिनिधियों ने यात्रा की व्यवस्थाओं और सभी श्रद्धालुओं को सुगमता से देव दर्शन की व्यवस्था के लिए सीएम धामी का आभार जताया. आपको बता दें कि देश ही नहीं विदेश से भी हर साल लाखों श्रद्धालु चारधाम की यात्रा पर आते हैं. विगत वर्षों की कई खामियों को सरकार ने इस बार दूर करने का प्रयास किया है.

16 लाख श्रद्धालुओं ने चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण कराया

धामी ने कहा कि अभी तक करीब 16 लाख श्रद्धालुओं ने चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है. उन्होंने कहा कि सरकार श्रद्धालुओं के लिए यात्रा को सरल, सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. सीएम धामी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि, प्रभु बदरी-केदार की कृपा से इस साल चारधाम यात्रा पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी और नया कीर्तिमान स्थापित करेगी. सीएम ने कहा कि वो बाबा बदरी-केदार व मां गंगोत्री-यमुनोत्री से सभी की सफल व सुरक्षित यात्रा की कामना करते हैं.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गंगोत्री धाम में पूजा-अर्चना कर मां गंगा का आशीर्वाद लिया. मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा पर आने वाले सभी श्रद्धालुओं का स्वागत किया. उन्होंने कहा की चारधाम यात्रा के लिए देश विदेश से जो भी श्रद्धालु आएंगे उनके दर्शन कराए जाएंगे. चार धाम यात्रा के दृष्टिगत सभी तैयारियां की गई है. सुरक्षित और सुगम यात्रा के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है. राज्य में श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि यात्रा की सभी व्यवस्थाओं की नियमित निगरानी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button