सिंगर अनुराधा पौडवाल ने लाउडस्पीकर से अजान दिए जाने पर जताई आपत्ति, कहा- कर दिया जाए बैन

सिंगर अनुराधा पौडवाल ने अजान में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर कही खास बात, जानें क्या  

लखनऊ: बॉलीवुड की फेमस सिंगर अनुराधा पौडवाल भी अजान के दौरान इस्तेमाल की जा रही लाउडस्पीकरों को बंद करवाना चाहती हैं. अनुराधा पौडवाल का कहना हैं कि अन्य देशों की तरह भारत में अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बंद होना चाहिए.

इससे पहले, राजनैतिक पार्टी ‘महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना’ ने मस्जिदों पर लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी, जिसके बाद अजान के दौरान लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर चर्चाएं होने लगी. अनुराधा पैडवाल का मानना है कि लाउडस्पीकर से अजान देने की कोई आवश्यकता नहीं है.

दूसरे समुदाय के लोग उठाएंगे सवाल-अनुराधा

फेमस सिंगर ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि वह दुनिया के कई हिस्सों में गई हैं, पर उन्होंने भारत को छोड़कर ऐसा किसी देश में नहीं देखा है. अनुराधा ने यह भी स्पष्ट किया कि वह किसी धर्म के खिलाफ नहीं हैं. हालांकि, उनका मानना है कि भारत में इसे जबरन बढ़ावा दिया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे संप्रदाय के लोग सवाल करना शुरू कर सकते हैं कि वह भी ऐसा क्यों नहीं कर सकते है.

अनुराधा ने कहा- मुस्लिम देश भी नहीं देते लाउडस्पीकर को बढ़ावा

अनुराधा अपनी बात को समझाते हुए कहती हैं कि दूसरे मुस्लिम देश इस चलन को बढ़ावा नहीं देते हैं. दरअसल, मध्य-पूर्वी देशों ने लाउडस्पीकर पर बैन लगा दिया है. अनुराधा पौडवाल ने यह भी कहा कि लाउडस्पीकरों पर बैन लगा देना चाहिए और अगर प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो लोग लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर देंगे, जिससे अशांति फैलेगी.

सोनू निगम भी कर चुके हैं लाउडस्पीकर इस्तेमाल का विरोध

इससे पहले 2017 में, सोनू निगम ने भी ट्विटर पर लाउडस्पीकर पर अजान पढ़ने का मुद्दा उठाया था. हालांकि, सिंगर को उनके बयान की वजह से सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था. कथित तौर पर, कई अदालतों ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के निर्देश दिए हैं. हालांकि, इसका कोई खास नतीजा अभी तक नहीं निकला है.

Related Articles

Back to top button