आंध्रप्रदेश में पूरी कैबिनेट ने एक साथ दिया इस्तीफा, सीएम जगनमोहन रेड्डी करेंगे नए सिरे से मंत्रिमंडल का गठन

आंध्रप्रदेश में पूरी कैबिनेट ने एक साथ दिया इस्तीफा, जानें ऐसा करने के पीछे की खास वजह  

लखनऊ: आंध्रप्रदेश की पूरी कैबिनेट ने एक साथ इस्तीफ़ा दे दिया है. आंध्र प्रदेश के सभी मंत्री अपने पदों से इस्तीफा दिया है. 7 अप्रैल को सीएम जगनमोहन रेड्डी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई है. उसमें यह फैसला किया गया है. इसके बाद मुख्यमंत्री अपनी मंत्रिपरिषद का पुनर्गठन करेंगे. यह पुनर्गठन 9 या 11 अप्रैल को हो सकता है. बताया जाता है कि नई मंत्रिपरिषद में नए-पुराने सभी 26 जिलों से किसी न किसी को मंत्री बनाया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक सीएम जगनमोहन रेड्‌डी ने बुधवार, 6 अप्रैल को राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की थी. जिसके बाद उन्होंने अपनी आगामी योजना की जानकारी उन्हें दे दी है. वह गुरुवार को फिर अपनी नई मंत्रिपरिषद के सदस्यों की अंतिम सूची लेकर राज्यपाल से मिलने वाले हैं. गौरतलब है कि 2019 में जगनमोहन रेड्‌डी ने जब पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तभी उन्होंने कह दिया था कि वह कार्यकाल पूरा होने के बीच ही अपनी टीम का फिर गठन जरुर करेंगे.

साल 2024 के चुनाव की तैयारी का है प्लान

बता दें कि जगनमोहन रेड्डी 2024 के विधानसभा चुनाव की तैयारी के सिलसिले में यह कवायद कर रहे हैं. खुद उन्हीं के शब्दों में, ‘इस तरह से हम सत्ता-विरोधी रुझान को मात देने और सभी को काम करने का एक अवसर दे रहे हैं.’ गौरतलब है कि जगनमोहन रेड्‌डी सत्ता के विकेंद्रीकरण के लिए भी लगातार प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने 4 अप्रैल को ही एक साथ 13 नए जिलों का गठन किया है. उसी दिन वहां कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक भी नियुक्त कर दिए गए हैं. इसके बाद आंध्र प्रदेश में जिलों की संख्या बढ़कर अब 26 हो चुकी है.

Related Articles

Back to top button