गायक अली ने ब्राह्मणों के खिलाफ टिप्पड़ी करने के बाद मांगी माफी

गायक लकी अली ने अपने फेसबुक पोस्ट की वजह से विवाद खड़ा होने के बाद, अब सभी हिंदू ( ब्राह्मण) से माफी मांगी है। दरअसल, अली ने अपनी एक फेसबुक पोस्ट में यह दावा किया था कि “ब्राह्मण” शब्द “अब्राम” से लिया गया था,’ब्राह्मण’ नाम ‘ब्रह्मा’ से आया है जो ‘अब्राम’ से आता है .. जो अब्राहम या इब्राहिम से आता है .. ब्राह्मण इब्राहिम के वंश हैं। अलैहिस्सलाम… सभी राष्ट्रों के पिता… तो हर कोई आपस में बिना तर्क किए सिर्फ बहस और लड़ाई क्यों कर रहा है?’ इस पोस्ट की मंगलवार को सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं द्वारा जम कर आलोचना की गई।
अब हटाई गई पोस्ट ने बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया को जन्म दिया जिसके कारण अली ने इसे पोस्ट करने के कुछ ही दिनों बाद माफ़ी मांगी।

मंगलवार को साझा किए गए अपने माफीनामे में, 64 वर्षीय गायक ने स्पष्ट किया कि उनका इरादा “संकट या गुस्सा पैदा करना” नहीं था, बल्कि इसका मतलब “हम सभी को एक साथ लाना” था।
उन्होंने लिखा,”प्रिय सभी, मुझे अपनी पिछली पोस्ट के विवाद का एहसास है। मेरा इरादा किसी के बीच संकट या गुस्सा पैदा करने का नहीं था और मुझे इसका गहरा अफसोस है। मेरा इरादा, इसके बजाय, हम सभी को एक साथ लाने का था… लेकिन मुझे एहसास हुआ कि यह कैसे उस तरह से नहीं निकला जैसा मैं चाहता था। मैं जो कुछ भी पोस्ट कर रहा हूं और अपने शब्दों के बारे में अधिक जागरूक रहूंगा, जैसा कि मैं अब देख रहा हूं कि इसने मेरे कई हिंदू भाइयों और बहनों को परेशान कर दिया है। उसके लिए मुझे गहरा खेद है। मुझे माफ करें, आई लव यू ऑल, ”

Related Articles

Back to top button