पटना में जिनियो एक्टिव एकेडमी की हुई ग्रैंड लॉन्चिंग, सिक्किम के राज्यपाल थे मुख्य अतिथि   

जिनियो एक्टिव एकेडमी की ग्रैंड लॉन्चिंग में पहुंचे सिक्किम राज्यपाल गंगा प्रसाद

पटना: बिहार के पटना में फ्रेजर रोड स्थित होटल मौर्य में जिनियो एक्टिव एकेडमी की आज ग्रैंड लांचिंग हुई। इसकी लांचिंग कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद रहे. वहीं उनके साथ मेंटोर जानकी वैंकेट रमणी, गितिका सिन्हा, हेमा गुप्ता, तनिता प्रभांशु, मधु चौरसिया, राजीव रंजन, नूतन रस्तोगी, आशीष रस्तोगी भी लॉन्चिंग में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई हैं। इस मौके पर गंगा प्रसाद ने कहा कि आपलोगो ने जो शुरुआत की है इससे बच्चों को आत्मविश्वास और एकाग्रता बढ़ाने में मदद मिलेगा।

इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि आज के बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए उनमे आत्मविश्वास और एकाग्रता का होना बहुत जरूरी है। जानकी वैंकेट रमणी ने कहा कि अबैकस का मेरे पास 15 वर्षों का जो अनुभव रहा है उससे आने वाले दिनों में नए सेंटर खोलने में मदद मिलेगी। कुछ नए सेंटर मुंबई, पुणे, कोलकाता, मिजोरम में भी खुल चुके हैं, तो वहीं अकेले पटना में 10 सेंटर लांच किए गए हैं।

बता दें पटना के कंकड़बाग, बुद्धा कॉलोनी, राजाबाजार, अनिशाबाद, भट्टाचार्या रोड, पटना सिटी, बोरिंग केनाल रोड, गर्दनिबाग, रामकृष्णा नगर, भूतनाथ रोड पर भी शुरू किया गया है। जिनियो एक्टिव एकेडमी सेंटर में बच्चों के दिमाग का विकास किया जाएगा। इसके साथ ही बच्चे जोड़, घटाव, गुणा और भाग को कैसे आसानी से कर सकें ये भी सिखाया जाएगा। वहीँ अलग-अलग गतिविधियों के माध्यम से बच्चों के दिमाग की कसरत कराई जाएगी। जिससे बच्चे अपने पढ़ाई में बेहतर कर सकें। 5 साल से लेकर से लेकर 14  साल तक के बच्चे जिनियो एक्टिव एकेडमी में नामांकन ले सकते हैं। कोरोना को ध्यान में रखते हुए अभी फिलहाल बच्चों को आनलाइन क्लास दी जाएगी। वहीं स्थिति बेहतर होने बाद आफलाइन क्लास शुरू होगी। इस सेंटर में नामांकन के लिए वेबसाइट www.genioactiveacademy.com पर संपर्क कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button