2023 एशिया कप में, भारत के लिए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का खेलना अनिश्चित

अगर राहुल इससे तेजी से उबर जाते हैं तो उन्हें विश्व कप के लिए अस्थायी रूप से चुना जा सकता है।

भारत के लिए मध्यक्रम के दो नियमित खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का 30 अगस्त को एशिया कप शुरू करना अनिश्चित है। यह बताया गया है कि अय्यर की विश्व कप में भागीदारी भी स्पष्ट नहीं है। अगर वे एशिया कप के लिए पूरी तरह फिट नहीं हो पाते हैं, तो उनके पास 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए अपनी तैयारी दिखाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच (22-27 सितंबर) होंगे।

बीसीसीआई की हालिया फिटनेस रिपोर्ट के अनुसार, जांघ और पीठ के निचले हिस्से की समस्याओं से उबरने वाले दो बल्लेबाजों ने “एनसीए नेट्स पर बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया है” और “ताकत और फिटनेस अभ्यास कर रहे हैं।”

बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, “एक बार फिर, यह सिर्फ इस बारे में नहीं है कि वे बल्लेबाजी कर सकते हैं या नहीं। यह अभी भी अज्ञात है कि क्या वे पूरी तरह से स्वस्थ रहते हुए 50 ओवर का मैच खेल पाएंगे या नहीं।”

यादव को अभी तक वनडे प्रारूप में महारत हासिल नहीं है, लेकिन भारत की चोट की समस्या को देखते हुए वह अभी भी विश्व कप के दावेदार हैं। नंबर 6 पर, जहां वह टी20 क्रिकेट में अपनाई जाने वाली अत्यधिक आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी करने में सक्षम हो सकते हैं। चयनकर्ता विश्व कप के लिए राहुल को अस्थायी रूप से चुन सकते हैं और बाद में अंतिम निर्णय ले सकते हैं यदि वह अगले कुछ दिनों में फिटनेस में महत्वपूर्ण सुधार दिखाते हैं। अन्यथा राहुल विकेटकीपर और मध्य ओवरों के हिटर दोनों के रूप में काम करेंगे।

Related Articles

Back to top button