विकास कार्यो के लिए मिली राशि लैप्स न हो शिवराज जल्द निर्णय लें-कमलनाथ

भोपाल, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने आज मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति बाहुल क्षेत्रों में प्रभारी मंत्री न होने से इन क्षेत्रों में विकास कार्यो के लिए मिली राशि लैप्स होने जा रही है। ऐसी स्थिति में जल्द निर्णय लें ताकि उस राशि का उपयोग हो सके।


कमलनाथ ने  चौहान को पत्र लिखकर कहा कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति बाहुल्‍य क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिये मिली राशि प्रभारी मंत्री न होने के कारण लैप्‍स होने जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री  चौहान तत्‍काल इस विषय पर निर्णय लें ताकि उस राशि का पूरा उपयोग हो सके।

ये भी पढ़े- कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की हत्या, पुलिस की इन पर हैं शक


उन्होंने कहा कि वर्ष 2020-21 में अनुसू‍चित जाति एवं अनुसूचित जनजाति बाहुल्‍य क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिये जो राशि आवंटित की गई है उससे होने वाले विकास कार्यों का अनुमोदन न होने के कारण राशि का उपयोग अब तक नहीं किया जा सका है। जिसका कारण प्रभारी मंत्री का न होना है। उन्होंने कहा कि वित्‍तीय वर्ष अगले माह समाप्‍त होने को है अगर इस पर शीघ्र ही कोई निर्णय नहीं लिया गया तो करोड़ों रूपये की राशि लैप्‍स हो जायेगी।


कमलनाथ ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से मांग की है कि वे तत्‍काल कोई निर्णय लें ताकि कमजोर वर्गों के उत्‍थान के लिये आवंटित राशि का पूरा उपयोग हो सके।
नाग

Related Articles

Back to top button