अखिलेश को चौतरफा घेरेंगे चाचा शिवपाल यादव, आदित्य यादव के इस एलान से बढ़ी सरगर्मी

News Nasha

UP Politics: उत्तर प्रदेश में जल्द ही नगर निगम के चुनाव होने हैं। इसको लेकर यूपी में एक बार फिर से सियासी पारा चढ़ने लगा है। इस बार समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को चाचा शिवपाल यादव की भी एक बड़ी चुनौती का समाना करना होगा। इसको लेकर प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव ने रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।

दरअसल, यूपी में जल्द ही नगर निगम चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों में प्रसुपा ने बड़ी रणनीति तैयारी की है। प्रसपा ने उन नेताओं को प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है, जो सपा से उपेक्षित हैं। जिन नेताओं को सपा में तवज्जो नहीं मिल रही है उन्हें प्रसुपा से टिकट देने की चर्चा है। बताया जा रहा है कि लखनऊ से लेकर इटावा तक प्रसुपा रणनीति पर काम कर रही है।

आदित्य यादव का एलान:

बीते दिनों ही प्रसुपा का प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव को बनाया गया था, जिसके बाद उन्होंने चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था। ऐसे में माना ये भी जा रहा है कि आदित्य यादव अब अखिलेश यादव को सीधे चुनौती देने का मन बना रहे हैं। वहीं प्रसुपा आदित्य यादव के नेतृत्व में ही नगर निगम का चुनाव लड़ेगी।

वहीं आदित्य यादव ने प्रदेश अध्यक्ष बनते ही कहा, “पार्टी का मजबूत संगठन बनाना मेरी प्राथमिकता होगी। हम आने वाले वक्त में जिन मुद्दों को सरकार नजरअंदाज कर रही है, उन्हीं पर फोकस करेंगे।” बताया जा रहा है कि नगर निगम चुनाव के बाद शिवपाल यादव अगले लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी में जुट जाएंगे।

आदित्य यादव ने कहा है कि हम 2024 की तैयारी में लग गए हैं। हालांकि अभी हमारे सामने स्थानीय चुनाव है। हम पूरी ताकत से स्थानीय चुनाव में उतरेंगे. हमें उम्मीद है कि आने वाले चुनाव में हमारे लिए अच्छे रिजल्ट आ सकते हैं।

Related Articles

Back to top button