आजम खान से मुलाकात के बाद शिवपाल यादव ने कही ये बात

शिवपाल ने इशारों-इशारों में आजम खान के मुद्दे पर अखिलेश यादव को खरी खोटी सुनाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सियासत में हलचल मची हुई है। खबर है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ एक नई राह चुनने का फैसला कर लिया है। इस राह पर निकलने से पहले शिवपाल सिंह यादव अपने साथ कई सपा नेताओं को जोड़ना चाहते हैं।इसी कड़ी में प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को सीतापुर जेल में बंद सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान से घंटों मुलाकात की। इस दौरान के बाद मीडिया से बातचीत में शिवपाल सिंह यादव ने इशारों-इशारों में आजम खान के मुद्दे पर अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी को खरी खोटी सुनाई।

सपा भी कोई संघर्ष करते हुए दिख नहीं रही

सीतापुर जेल में आजम खान से मिलने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने कहा, ‘इतने सीनियर नेता होने के बावजूद भी आजम भाई की मदद नहीं हो पा रही है, सपा भी कोई संघर्ष करते हुए दिख नहीं रही है, इतने छोटे-छोटे झूठे मुकदमों पर भी आंदोलन नहीं किया गया, लोकसभा से लेकर राज्यसभा तक सब जगह मुद्दा उठाया जाना चाहिए था।शिवपाल सिंह यादव ने इशारों-इशारों में अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा, ‘आजम भाई सपा के फाउंडिंग मेंबर हैं, लेकिन उनकी मदद करती सपा दिख नहीं रही है, नेताजी का प्रधानमंत्रीजी बहुत सम्मान करते हैं, ऐसे में उनके (पीएम) सामने भी आजम भाई का मसला उठाया जाना चाहिए था। आजम भाई लोकसभा के भी सदस्य थे।

‘हम आजम भाई के साथ और वो मेरे साथ’

आगे की राह के सवाल पर शिवपाल सिंह यादव ने गोलमोल जवाब देते हुए कहा, ‘समाजवादियों की पहचान आंदोलन की थी, लेकिन दुर्भाग्य है कि आजम भाई के लिए कोई आंदोलन होता दिखा नहीं। हम तो आजम भाई के साथ हैं और आजम भाई भी मेरे साथ हैं। आगे के सब फैसले उचित समय जब आएगा तो पता चल जाएगा।

गौरतलब है कि शिवपाल और आजम समर्थक अखिलेश यादव के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। ऐसे में आजम खान, सपा के भीतर अखिलेश विरोध का केंद्र बनते जा रहे हैं और शिवपाल यादव उसे और भी हवा देने में जुटे हैं। आजम खान पर करीब 80 मुकदमे अभी भी चल रहे हैं, जिसमें से सिर्फ एक मामले को छोड़कर बाकी में जमानत मिल गई है। पिछले दो सालों में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव महज एक बार ही आजम खान से मिलने जेल गए हैं, जबकि शिवपाल सिंह यादव आज दूसरी बार आजम खान से मिलने पहुंचे. बताया जा रहा है कि आजम खान के करीबी नेता शिवपाल यादव के संपर्क में हैं। ऐसे में आने वाले समय में दोनों नेता एक खेमे में आ सकते हैं।

Related Articles

Back to top button