शिवपाल यादव ने विधानसभा अध्यक्ष से की सीट बदलने की मांग, जानिए क्या है वजह

शिवपाल यादव विधानसभा में समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ  बैठना नहीं चाहते हैं

लखनऊ. शिवपाल यादव और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव  के बीच दूरियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. वहीं शिवपाल यादव विधानसभा में समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ  बैठना नहीं चाहते हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को पत्र लिखकर अपनी सीट बदलने की मांग की है. शिवपाल ने विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि उनकी वरिष्ठता को देखते हुए नई सीट दी जाये. बता दें कि इस बार सभी विधायकों की सीट तय की गई है. शिवपाल यादव की सीट सपा विधायक मनोज पारस और अब्दुल्ला आजम के साथ है.

शिवपाल यादव ने सीट बदलने की मांग- Political News

दरअसल, शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के सिंबल  पर चुनाव लड़ा था. लिहाजा वे समाजवादी पार्टी से विधायक हैं. ऐसे में उन्हें समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ  सीट दी गई है. शिवपाल यादव की सीट नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के पीछे वाली रो में है. अब शिवपाल यादव ने अपनी सीट को बदलने की मांग की है. शिवपाल यादव के अलावा सपा के 12 विधायकों ने भी अपनी सीट बदलने की मांग की है. उनका कहना है कि जो सीट उन्हें अलॉट की गई है, वहां बैठने में उन्हें दिक्कत हो रही है.

सीट बदलने पर हो सकती है दिक्कत

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा पेपरलेस हो गई है. अब सदन की कार्यवाही टैबलेट से  हो रही है. सभी मंत्रियों और विधायकों के सीट पर टैबलेट लगा है. लिहाजा उसी के अनुसार सभी को सीट आवंटित किया गया है, क्योंकि टैबलेट संबंधित विधायकों के फिंगर प्रिंट और लॉग इन पासवर्ड से ही खुलेगा. सीट बदलने की स्थिति में उनके टैबलेट को भी हटाना पड़ेगा.

Political News

Up News

Akhilesh yadav

Related Articles

Back to top button