सपा के अधिवेशन की बात पर ज़ोरदार भड़के शिवपाल यादव, जाने क्या बोले शिवपाल!

इटावा में प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव अपनी विधानसभा जसवंतनगर तहसील का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इसी दौराेन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का आज से दो दिवसीय अधिवेशन शुरू हो गया है. इस अधिवेशन में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को लगातार तीसरी बार पार्टी की अध्यक्ष बनाया जा सकता है तो वहीं सपा 2024 लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर रणनीति भी तैयार करेगी. ये पहली बार है जब सपा का ये अधिवेशन पांच साल बाद किया जा रहा है. वहीं इस बारे में जब अखिलेश यादव से नाराज चल रहे चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) से सवाल किया गया तो वो मीडिया पर ही भड़क गए.

इटावा में प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव अपनी विधानसभा जसवंतनगर तहसील का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इसी दौराेन मीडिया से बातचीत के दौरान जब उनसे पत्रकारों ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर सवाल किया तो पहले तो वो नाराज हो गए फिर मजाकिया लहजे में मीडिया के माइक आईडी को हाथ से धकेलते हुए कहा कि “इस पर क्यों पूछते हो, हमसे हमारी बात पूछो… हमारा अधिवेशन जब हो तब पूछिए, हमारा राज्य स्तरीय अधिवेशन हो चुका है… जल्दी राष्ट्रीय अधिवेशन होगा तब बताएंगे.” शिवपाल सिंह यादव की भतीजे अखिलश यादव से अदावत किसी से छुपी नहीं है. शिवपाल अब भी भतीजे अखिलेश यादव और सपा का नाम सुनकर तिलमिला जाते हैं.

मंगलवार को शिवपाल सिंह यादव इटावा में जसवंतनगर तहसील का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने तहसील में एसडीएम रितु प्रिया सिंह एवं सीओ जसवंत नगर से तहसील में आने वाले फरियादियों को लेकर दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि किसी भी फरियादी को परेशान होकर भटकना ना पड़े.

 

तीसरी बार अध्यक्ष चुने जा सकते हैं अखिलेश यादव

 

आपको बता कि समाजवादी पार्टी का अधिवेशन लखनऊ के रमाबाई मैदान में हो रहा है. इस दो दिवसीय अधिवेशन में 25 हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. हालांकि मुलायम सिंह यादव तबियत खराब होने की वजह से इससे दूसरी रख सकते हैं. सपा का ये अधिवेशन लोकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है. इस अधिवेशन में अखिलेश यादव को लगातार तीसरी बार अध्यक्ष बनाया जा सकता है. वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति तैयार की जाएगी. अखिलेश यादव का कहना है कि बीजेपी को यूपी में सिर्फ सपा ही हरा सकती है.

Related Articles

Back to top button