सीमा रिजवी के कृत्य के बाद शिया समुदाय में उबाल

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी द्वारा सुप्रीम कोर्ट में पवित्र कुरआन की 26 आयतों को हटाने के लिए दायर याचिका के बाद शिया समुदाय में उबाल आ गया है।शियाने हैदर-ए करार वेलफेयर एसोसिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसनैन जाफरी डमपी ने वसीम रिजवी को लेकर बड़ा बयान जारी किया है।

अपने बयान में शियाने हैदर-ए करार वेलफेयर एसोसिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हसनैन जाफरी ने कहा है कि, शिया ने हैदर ए कर्रार वेलफेयर एसोसिएशन वसीम रिजवी के बायकॉट के लिए प्रदेश भर में कैंपेन चलाएगा। शिया समाज के जो लोग वसीम रिजवी को जीने और मरने पर बुलाएंगे घर उन लोगों का भी बायकॉट किया जाएगा। हसनैन जाफरी डमपी ने रखा वसीम रिजवी का सिर काट के लाने वाले पर 20 हजार रूपए का इनाम दिया जाएगा।

उन्होंने ये भी कहा कि, पवित्र कुरआन की 26 आयतों को लेकर वसीम रिजवी ने जो रिट सुप्रीम कोर्ट में दायर किया है उसके लिए पैगम्बर मोहम्मद का कलमा पढ़ने और शिया समाज से जुड़े होने के नाते मैं वसीम रिजवी के कृत्य की निंदा करता हूं। शासन-प्रशासन से मांग करता हूं कि ये समूचे मुस्लिम समुदाय की आस्था पर चोट है, इसलिए वसीम रिजवी के विरूद्ध तत्काल प्रभाव से मुकदमा क़ायम कर उसे जेल भेजे। अन्यथा उन्माद बढ़ने की पूरी संभावना है। मैं ये भी मांग करता हूं कि वक्फ बोर्ड का चेयरमैन रहते हुए वसीम रिजवी ने जो भ्रष्ट्राचार किया है शासन प्रशासन उसे उन मामलों में तत्काल गिरफ्तार करे। साथ ही वसीम ने किसके कहने से ऐसा गैर कानूनी कृत्य अंजाम दिया उस व्यक्ति को भी बेनकाब किया जाए।

Related Articles

Back to top button