शारिब हाशमी की पत्नी ने बेचे अपने गहने, उनके संघर्ष के लिए

शारिब हाशमी ने बॉलीवुड में भूमिकाएँ मिलने से पहले अपने संघर्ष के दिनों को याद किया। उनकी शुरुआती फिल्मों में फिल्मिस्तान और जब तक है जान शामिल हैं।
शारिब हाशमी ने खुलासा किया है कि ऑफर पाने से पहले उन्हें तीन साल तक ऑडिशन देना पड़ा। शारिब ने दैनिक भास्कर को एक साक्षात्कार में बताया कि यह उनकी पत्नी थीं जो बचाव में आईं और अपने घर के वित्त का प्रबंधन करने के लिए अपने गहने बेच दिए। गुजारा चलाने के लिए उन्होंने अपना घर भी बेच दिया।
अभिनय की नौकरी से पहले शारिब

शारिब की शादी 2003 में हुई और 2009 में उन्होंने फिल्मों में अभिनय में अपनी किस्मत आजमाने के लिए एमटीवी में इन-हाउस राइटर की नौकरी छोड़ने का फैसला किया। उन्होंने हिंदी दैनिक को बताया कि जब उन्हें धोबी घाट में एक भूमिका के लिए अस्वीकार कर दिया गया, तो उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी, जब पहले उन्हें बताया गया कि उन्हें इसके लिए अंतिम रूप दिया गया है। उन्होंने तय कर लिया कि वह फिल्मों में जरूर काम करेंगे.

ऑडिशन के साथ शारिब का संघर्ष

“नौकरी छोड़ने के बाद मैंने केवल ऑडिशन देना था। मुझ पर मेरी पत्नी और हमारे बच्चे की ज़िम्मेदारियाँ भी थीं। मेरी बचत ख़त्म होने लगी और मैंने दोस्तों से कर्ज़ मांगना शुरू कर दिया। मुझे नहीं लगता कि एक भी दोस्त ऐसा था जिससे मैंने पैसे के लिए संपर्क न किया हो। संघर्ष भरे उस दौर में मेरी पत्नी ने मेरा बहुत साथ दिया. उसने अपने आभूषण बेच दिए ताकि हम घर में भोजन का प्रबंध कर सकें। हमने अपना गुजारा चलाने के लिए अपना घर भी बेच दिया। समय के साथ मैंने आशा खोना शुरू कर दिया था। एक समय था जब मुझे यकीन नहीं था कि मैं अपने परिवार को अगले भोजन में क्या खिलाऊंगा, ”शारिब ने साक्षात्कार में कहा।

Related Articles

Back to top button