शामली: मेडिकल बंद कर संचालकों ने दिया धरना, ड्रग्स विभाग के निरीक्षक पर शोषण करने का लगाया आरोप

जनपद शामली में केमिस्ट एसोसिएशन ने ड्रग्स विभाग के निरीक्षक पर शोषण करने का आरोप लगाते हुए मैडिकल स्टोर संचालकों ने मेडिकल स्टोर को बंद कर धरना प्रदर्शन किया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने कैमिस्ट एसोसिएशन के समस्या का निराकरण कराने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करा दिया।

आपको बता दे कि मामला जनपद शामली के कांधला थाना क्षेत्र का है जहाँ पर ड्रग्स निरीक्षक संदीप कुमार कल पुलिस बल को साथ लेकर नगर में संचालित मैडिकल स्टोरों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। संदीप कुमार ने मैडिकल स्टोर पर मास्क व सैनिटाइजर की बिक्री को लेकर सभी लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और मास्क व सैनिटाइजर पर मुनाफाखोरी करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। मामले को लेकर सोमवार को कैमिस्ट एसोसिएशन के तत्वधान में नगर के दर्जनों मेडिकल स्टोर संचालकों ने काँधला कैराना मार्ग स्टेट बैंक के निकट मार्ग पर सोशल डिस्टेंस में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

नगर कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष डाॅक्टर रश्मिकांत जैन का आरोप है कि शासन ने जिस शर्तो पर मास्क व सैनिटाइजर को बेचे जाने की लिस्ट मैडिकल स्टोर पर चस्पा की है उस मूल्य पर मैडिकल संचालकों को मास्क व सैनिटाइजर सहित अन्य दवाईया उपलब्ध नही हो पा रही है। ऐसे में मैडिकल संचालक सरकार की गाईड लाईन पर सामान की बिक्री कैसे करे। ड्रग्स निरीक्षक संदीप कुमार आए दिन मास्क, सैनिटाइजर को लेकर मैडिकल संचालकों का शोषण कर रहे हैं। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस संबंध में सभी लोगों ने प्रशासन तक मेडिकल संचालकों की समस्याओं को अवगत कराने के लिए सांकेतिक धरना शुरू कर दिया। मेडिकल संचालकों द्वारा स्टोर बंद कर धरना दिए जाने की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी कर्मवीर सिंह भारी पुलिस बल को साथ लेकर धरना स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने मेडिकल संचालकों की समस्या को उच्च अधिकारी तक पहुंचाने का आश्वासन देकर धरना प्रदर्शन समाप्त करा दिया। इस संबंध मैडिकल केमिस्ट एसोसिएशन ने जिलाअधिकारी जसजीत कौर के नाम ज्ञापन देते हुए उनकी समस्याओं का निराकरण कराने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button