शामली : अवैध शराब की छापेमारी पर पुलिस पर हुआ हमला, दरोगा घायल

देशभर में लोक डाउन के बाद शराब का कारोबार चरम पर है और जमकर अवैध शराब बनाई जा रही है और बेची जा रही है और बेखौफ शराब माफिया शराब की तस्करी करने में लगे हुए हैं और इस दौरान वह किसी घटना को अंजाम देने से कतई नहीं चूक रहे हैं। मामला जनपद शामली का है जहां पर अवैध शराब की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया जिसमें एक दरोगा गंभीर रूप से घायल हो गया। इतना ही नहीं शराब माफियाओं ने दरोगा की वर्दी भी फाड़ डाली और घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। पूरे घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश देकर कुछ युवकों को हिरासत में ले लिया जिनसे की पूछताछ की जा रही है।

दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला जनपद शामली के कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव डेरा संगतपुर का है जहां पर पुलिस को सूचना मिली थी कि वहां पर कुछ लोग अवैध शराब बेच रहे हैं जिसके बाद एसआई राजकुमार तथा हलका इंचार्ज एसआई उपेंद्र सिंह गांव में पहुंचे तो उन्होंने बाइक पर सवार होकर आ रहे दो लड़कों को रोक लिया जिनके पास से शराब के पाउच मिले। जिसके बाद दरोगा जी पूछताछ करने के लिए दोनों को थाने ले जाने लगे तो इतने में ही करीब एक दर्जन लोग गांव से वहां पर आ गए और एसआई राजकुमार के साथ मारपीट शुरू कर दी और मारपीट करते हुए दरोगा की वर्दी वही फाड़ दी और दोनों युवकों को पुलिस से छुड़ा कर फरार हो गए। अवैध शराब की छापेमारी पर गई पुलिस के दरोगा के पीटने की सूचना जैसे ही पुलिस के आला अधिकारियों को मिली तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस ने गांव में ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए कुछ युवकों को हिरासत में लिया है जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं अगर सूत्रों की माने तो गांव डेरा संगतपुर में अवैध शराब बनाने की भट्टी चल रही थी और वहां पर अवैध शराब का कारोबार चरम पर है जहां से शराब माफिया शराब लेने के लिए आते हैं। बहरत में सम्पूर्ण लॉक डाउन के कारण शराबबंदी होने की वजह से शराब की बढ़ती हुई डिमांड के चलते वहां पर अवैध शराब की भट्टी चलाकर भारी मात्रा में अवैध शराब बनाई जा रही है। यहाँ से शराब तस्कर शराब लेकर जाते हैं और लोगों को बेचते है।

वहीं इस पूरे मामले में एसपी शामली विनीत जायसवाल ने बताया कि जनपद शामली के कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव डेरा संगतपुर में रात्रि गश्त के दौरान सूचना प्राप्त हुई थी अवैध शराब की। इस सूचना पर सब इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह तथा एसआई राजकुमार मौके पर पहुंचे तथा गांव के बाहर ही उन्होंने मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को रोका जिनके पास से अवैध शराब के कुछ पाउच बरामद हुए। उनसे जब पूछताछ की गई और उन्हें थाने ले जाने लगे इतने में ही गांव से छह सात व्यक्ति आ गए तथा s.i. राजकुमार से हाथापाई शुरू कर दी जइसमे उनको मामूली चोटे आयी है और सभी व्यक्ति मौके से भाग गए। सूचना पाते ही तत्काल एसएचओ कैराना व सीओ कैराना पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तथा दबिश देते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है ऐसा ही राजकुमार घटना में चोटिल हुए हैं जिनका मेडिकल कराया गया है जिन्हें सिंपल इंजरी आयी है जो मेडिकल के उपरांत थाने पर आ गए हैं। इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करके सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी और शीघ्र ही इनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

Related Articles

Back to top button