शामली : सपा विधायक नाहिद हसन समेत उनके तमाम समर्थकों पर एफआईआर

शामली। कैराना के समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन द्वारा अपने तीन दर्जन से अधिक समर्थकों के साथ कोतवाली में घुसकर जोरजोर से बोलकर थाना कैराना का राजकीय कार्य बाधित किया और सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करना व जनपद में लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने पर कोतवाली पुलिस ने सम्बन्धित धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।
बीते गुरुवार की शाम सपा के विधायक चौधरी नाहिद हसन कैराना कोतवाली पहुंचे। उनके साथ 36 समर्थक से अधिक लोग थे। यहां विधायक कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा से उलझे और तीखी नोकझोंक भी हुई। मौके पर हंगामे की स्थिति बन गई। मामला तूल पकड़ता देख सीओ जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया। इसके बाद देर शाम सपा विधायक नाहिद हसन ने मोहल्ला आलदरम्यान स्थित अपने आवास पर प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा कि हमारे कैराना थाने में एक नया चलन चला दिया है। यहां तैनात इंस्पेक्टर बहुचर्चित हैं और उनके बहुत किस्से हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि थाने में लूटखोरी की दुकान चल रही हैं। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा परेशानी की बात यह कि यहां कोई भी पीड़ित दरख्वास्त लेकर जाता है, उसे जेल भेज देते हैं। ऐसे में पीड़ित फरियाद लेकर इंसाफ के लिए कहां जाएगा। उन्होंने कहा कि वह पहले भी जेल गए हैं। अब आगामी दो नवंबर को पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा और गिरफ्तारी दी जाएगी।
उधर कोतवाली पुलिस ने एसपी शामली के निर्देश पर रात्रि दो बजे कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक जय सिंह नागर की ओर से विधायक कैराना नाहिद हसन व उनके साथ कोतवाली में पहुंचे 30-40 समर्थकों द्वारा पुलिस पर अनर्गल आरोप लगाते हुए जोर-जोर से बोलने व विधायक द्वारा कोतवाली में विवेचना सम्बन्धी कार्य में बाधा डालने एवं कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा से उतेज्जित होकर बोलने, सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करते हुए जनपद में लागू निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए और अधिक उत्तेजित होकर थाना कैराना पुलिस पर अनावश्यक दबाव बनाने का प्रयास किया। इससे थाना कैराना का राजकीय कार्य बाधित हुआ था। किला गेट चोकी प्रभारी जय सिंह नागर ने अपनी ओर से कोतवाली में विधायक एवं उनके साथ आये तीन दर्जन से अधिक लोगों के विरूद्ध किए गए अपराध पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया।

Related Articles

Back to top button